लाइव टीवी

झारखंड में दूसरे चरण का चुनाव सबसे अहम, पीएम मोदी और राहुल करेंगे प्रचार

Bhuwan Kishore Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 1, 2019, 10:56 PM IST
झारखंड में दूसरे चरण का चुनाव सबसे अहम, पीएम मोदी और राहुल करेंगे प्रचार
पीएम नरेंद्र मोदी 3 दिसंबर को जमशेदपुर और खूंटी में चुनावी जनसभा करेंगे (File Photo)

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जहां 3 दिसंबर को जमशेदपुर और खूंटी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की पहली चुनावी रैली सिमडेगा (Simdega) में सोमवार 2 दिसंबर को होगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) का दूसरा चरण (Second phase of election) सबसे अहम माना जा रहा है. 20 सीटों के लिए 7 दिसंबर को होने वाले मतदान में कई हाई-प्रोफाइल सीटें (High-profile seats) शामिल हैं. शायद यही वजह है कि बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जहां 3 दिसंबर को जमशेदपुर (Jamshedpur) और खूंटी (Khunti) में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की पहली चुनावी रैली सिमडेगा (Simdega) में सोमवार 2 दिसंबर को होगी.

राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी

पहले चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत दूसरे चरण में 7 दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए झोंक दी है. पांच चरणों में झारखंड विधानसभा के हो रहे इस चुनाव में सबसे ज्यादा और सबसे अहम सीटें इसी चरण में हैं. सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) सहित राज्य सरकार के कई मंत्री इसी चरण के चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं. कोल्हान की सीटों पर बीजेपी की खास नजर है. शायद यही वजह है कि बीजेपी ने अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक पीएम नरेन्द्र मोदी की जमशेदपुर और खूंटी में चुनावी सभा कराने का निर्णय लिया है. बीजेपी को उम्मीद है कि मोदी मैजिक का असर जरूर इस बार के भी विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा.

राहुल गांधी की पहली चुनावी रैली सिमडेगा में सोमवार 2 दिसंबर को होगी. (File Photo)


इधर कांग्रेस ने भी दूसरे चरण के मतदान के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. कांग्रेस (Congress) ने भी अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक राहुल गांधी को चुनाव प्रचार में उतारने का निर्णय लिया है. राहुल गांधी की पहली चुनावी रैली सिमडेगा में सोमवार यानी 2 दिसंबर को होगी. कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी की चुनावी सभा का लाभ पार्टी को जरूर मिलेगा.

ये भी पढ़ें - ट्रक और स्कॉर्पियो की आमने-सामने हुई टक्कर में 5 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें - हत्या मामले में 8 महिलाओं समेत 23 लोगों को आजीवन कारावास
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 10:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...