झारखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक
Ranchi News in Hindi

झारखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक
पिछले हेमंत सोरेन सरकार में राजेंद्र सिंह स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और ऊर्जा मंत्री रह चुके थे. (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और झारखंड सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र प्रसाद सिंह (Rajendra Prasad Singh) का निधन हो गया है. बेरमो से विधायक राजेंद्र सिंह 77 साल के थे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और झारखंड सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र प्रसाद सिंह (Rajendra  Prasad Singh) का निधन हो गया है. उनके निधन पर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के अलावे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर लिखा, 'झारखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह जी के निधन की खबर सुनकर दुःख हुआ. दुःख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएंं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ है.'





कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने भी दुख जताते हुए कहा है कि पार्टी के लिए यह अपूरणीय क्षति है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दुख जताते हुए कहा कि पितातूल्य अभिभावक उन्होंने आज खो दिया है. कांग्रेस के अलावे बीजेपी के भी कई नेताओं ने राजेंद्र सिंह के निधन पर दुख जताया है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दुख जताते हुए कहा है कि यह सुनकर बेहद ही दुखी हूं. बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बाबू लाल मरांडी ने भी राजेंद्र सिंह के निधन पर दुख जताया है.

दिल्ली के फोर्टिस हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज
झारखंड कांग्रेस में अपनी अलग पहचान और छवि के कारण जाने जानेवाले पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह को खास तौर पर राजेंद्र बाबू के नाम से ही लोग पुकारा करते थे. 73 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद सिंह की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए 2 मई को रांची से एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया था. जहां फोर्टिस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. इससे पहले वह रांची के बरियातू स्थित मां रामप्यारी अस्पताल में भर्ती थे. फेफड़े में फंगल इन्फेक्शन की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन यहां इलाज के बावजूद उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो पाया. उनकी बिगड़ते सेहत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली ले जाने की सलाह दी थी. इसके बाद पूर्व मंत्री को एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया. दिल्ली जाने वक्त खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजेंद्र बाबू को देखने हॉस्पिटल गए थे.

बेरमो से 6 बार रहे विधायक
झारखंड की राजनीति में राजेंद्र प्रसाद सिंह एक जानेमाने नेता थे. पिछले हेमंत सोरेन सरकार में राजेंद्र प्रसाद सिंह राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और ऊर्जा मंत्री रह चुके थे. हालांकि इसके बाद उन्हें चुनाव में हार का भी सामना करना पड़ा था. लेकिन पिछले साल नवंबर-दिसंबर में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर राजेंद्र सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर बेरमो विधानसभा सीट से जीत हासिल की. वे छठी बार बेरमो विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. राजेंद्र प्रसाद सिंह इंटक के राष्ट्रीय महासचिव भी रहे.

ये भी पढ़ें-

सॉरी भाई हम भी कड़की में हैं, मजदूरों से 2000 लूटकर 1200 लौटाए, फिर मांगी माफी

बोकारो में चरित्रहीन बताकर महिला के बाल काटे, फिर अर्द्धनग्न कर घुमाया
First published: May 24, 2020, 4:19 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading