होम /न्यूज /झारखंड /दुर्गा पूजा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति कमांडो तैयार, रांची पुलिस ने बनाया मास्टरप्लान

दुर्गा पूजा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति कमांडो तैयार, रांची पुलिस ने बनाया मास्टरप्लान

दुर्गा पूजा के दौरान रांची में शक्ति कमांडों के जिम्मे होगी महिलाओं की सुरक्षा.

दुर्गा पूजा के दौरान रांची में शक्ति कमांडों के जिम्मे होगी महिलाओं की सुरक्षा.

Ranchi News: दुर्गा पूजा के मौके पर महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान देते हुए रांची पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कोरोना क्राइसिस के बाद इस बार लोगों में दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह.
रांची पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए बनाया मास्टरप्लान.
रांची पुलिस की शक्ति कमांडो के हवाले होगी महिलाओं की पूरी सुरक्षा.

रांची. कोरोना संकट के 2 वर्ष बाद दुर्गा पूजा इस बार बड़े ही धूमधाम से मनाई जाने वाली है. इसे लेकर हर तरफ उत्साह का माहौल है. श्रद्धालु भी इस बार दुर्गा पूजा को लेकर विशेष तैयारियां कर रहे हैं. प्रशासनिक तौर पर भी दुर्गा पूजा को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं. खासतौर से अगर बात की जाए तो महिला सुरक्षा को लेकर तो रांची पुलिस पूरी तरह से सतर्क है. इसकी गंभीरता को देखते हुए रांची पुलिस ने विशेष इंतजाम भी किए हैं.

महिला सुरक्षा को लेकर शक्ति कमांडो के दस्ते को ब्रीफ किया गया है. वहीं उन्हें ये भी जानकारी दी गई है अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो उसपर कैसे रिएक्ट करना है. वर्तमान में इन शक्ति कमांडो को सभी शैक्षणिक संस्था के आस पास तैनात किया गया है. इनमें स्कूल कॉलेज सहित अन्य शिक्षण संस्थाएं हैं. वहीं इनके नंबर भी शैक्षिक संस्था के साथ साझा किए गए हैं ताकि जरूरत पड़ने पर छात्राएं इनकी सहायता ले सकें.

पूजा के दौरान जब शैक्षणिक संस्थाएं बंद हो हो जाएंगी तो उस अवधि में शक्ति कमांडो को वैसे भीड़ भाड़ वाले पूजा पंडालों के पास तैनात किया जाएगा जहां श्रद्धालुओं को भारी भीड़ उमड़ती है. दरअसल, इन पूजा पंडालों में महिला श्रद्धालु भी काफी संख्या में पहुंचती हैं.

रांची में इन शक्ति कमांडो को अपर बाजार स्थित पूजा पंडालों के साथ साथ कोकर, मेन रोड,रांची रेलवे स्टेशन, डोरंडा, हरमू जैसे स्थानों पर तैनात किया जाएगा. वहीं इन्हें टाइगर मोबाइल से भी टैग किया जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर इनकी सेवा ली जा सके.

इसकी जानकारी रांची एसएसपी किशोर कौशल ने दी. दो वर्ष बाद भव्य तरीके से दुर्गा पूजा का आयोजन हो रहा है ऐसे में इस वर्ष भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है, जिसे लेकर पुलिस और जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news, Ranchi Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें