Assembly Banner 2021

धोनी की तारीफ करते हुए बोले शरद पवार- सचिन की सलाह पर बनाया था टीम इंडिया का कप्तान

रांची की रैली में शरद पवार ने धोनी की जमकर तारीफ की.

रांची की रैली में शरद पवार ने धोनी की जमकर तारीफ की.

Sharad Pawar Rally in Ranchi: शरद पवार ने रांची की रैली में धोनी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जैसे यह भूमि भगवान बिरसा मुंडा की है, क्रिकेट के क्षेत्र में यह महेंद्र सिंह धोनी की भी भूमि है.

  • Share this:
रांची. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने रांची में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से जुड़ी यादों को साझा किया. उन्होंने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि आज भारतीय क्रिकेट इतनी ऊंचाई पर पहुंचा है, इसमें धोनी का बहुत बड़ा योगदान है. उन्होंने बताया कि जब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कप्तानी छोड़ रहे थे तो वे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को कप्तानी सौंपना चाहते थे, लेकिन सचिन ने ही उन्हें कप्तानी के लिए धोनी का नाम सुझाया था.

शरद पवार ने बताया कि तब हिंदुस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी. एक दो मैच हो चुके थे. उस समय भारत के कप्तान राहुल द्रविड़ थे. मैं भी वहां पर था. एक दिन राहुल द्रविड़ आए और उन्होंने कहा कि कप्तान की जिम्मेदारी जो आपने दी है, इससे मैं छुटकारा चाहता हूं. किसी नए को यह जिम्मेदारी दी जाए. मैंने कहा कि देश का कप्तान जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं होगा, तो क्या संदेश जाएगा. राहुल ने कहा कि इससे मेरे खेल पर असर पड़ रहा है, देश के लिए मुझे इजाजत दें.

शरद पवार ने बताया कि जब मैंने सचिन से कप्‍तानी लेने को कहा तो उन्होंने भी इन्कार कर दिया. मैंने उनसे पूछा कि देश का नेतृत्व कौन करेगा. तब सचिन ने कहा कि एक ऐसा खिलाड़ी अपने बीच में है, वो नाम है महेंद्र सिंह धोनी. तब धोनी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई और क्रिकेट के क्षेत्र में धोनी के नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ियों ने कई उपलब्धियां हासिल की. शरद पवार ने कहा कि जैसे यह भूमि भगवान बिरसा मुंडा की है, क्रिकेट के क्षेत्र में यह महेंद्र सिंह धोनी की भूमि है.



'सरकार में NCP की भागीदारी पर सीएम हेमंत से करेंगे बात'
झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में एनसीपी की भागीदारी के मुद्दे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा इस संबंध में पूर्व में उनकी हेमंत सोरेन से बात हुई थी, एक बार फिर उन्हें याद दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिल्ली में होने के कारण आज रांची में उनसे मुलाकात नहीं हो पाई है, लेकिन जब कभी भी मुलाकात होगी तो इस संबंध में बातचीत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज