लाइव टीवी

पारा शिक्षकों को मिला शिबू सोरेन का साथ, बोले- हक दे सरकार नहीं तो उतरेंगे सड़क पर

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2018, 2:48 PM IST
पारा शिक्षकों को मिला शिबू सोरेन का साथ, बोले- हक दे सरकार नहीं तो उतरेंगे सड़क पर
जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन

स्वास्थ्य मंत्री ने पारा शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई को जायज ठहराते हुए कहा कि सरकार बातचीत को तैयार है, लेकिन पहले पारा शिक्षक अपनी हड़ताल खत्म करे.

  • Share this:
राज्य में आंदोलनरत पारा शिक्षकों को गुरुजी यानि शिबू सोरेन का साथ मिला है. पारा शिक्षकों की मांगों को उसका हक बताते हुए जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि सरकार ने अगर पारा शिक्षकों को हक नहीं दिया, तो लोगों के साथ-साथ वह भी सड़क पर उतरेंगे.

उधर गढ़वा में पारा शिक्षकों ने स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के आवास का घेराव किया. इस दौरान जेल में बंद पारा शिक्षकों की रिहाई की मांग की गई. हड़ताली पारा शिक्षक इनदिनों घेरा डालो, डेरा डालो कार्यक्रम के तहत सूबेभर में मंत्रियों के आवास का घेराव कर रहे हैं. पारा शिक्षकों का साफ कहना है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया, तो उनका आंदोलन जारी रहेगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने पारा शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई को जायज ठहराते हुए कहा कि सरकार बातचीत को तैयार है, लेकिन पहले पारा शिक्षक अपनी हड़ताल खत्म करे. गौरतलब है कि सेवा स्थायीकरण समेत कई मांगों को लेकर सूबे के 50 हजार से ज्यादा पारा शिक्षक पिछले कई दिनों से आंदोलन पर हैं. बीते 15 नवम्बर को रांची में राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में पारा शिक्षकों ने हंगामा किया, जिसके बाद प्रशासन ने सैंकड़ों शिक्षकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

(उपेन्द्र और शैलेश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- कोलेबिरा उपचुनाव: मेनन एक्का होंगी विपक्ष की उम्मीदवार! शिबू ने दिया आशीर्वाद

पीएम आवास योजना के लिए लोगों को उजड़ने नहीं दिया जाएगा- सरयू राय

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2018, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...