• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • शिबू सोरेन बोले- झारखंड आंदोलनकारियों को हर हाल में दिया जाएगा राजकीय सम्मान, सरकार से करेंगे बात

शिबू सोरेन बोले- झारखंड आंदोलनकारियों को हर हाल में दिया जाएगा राजकीय सम्मान, सरकार से करेंगे बात

शिबू सोरेन ने झारखंड आंदोलनकारियों को पहले सरकार से बात करने की सलाह दी.

शिबू सोरेन ने झारखंड आंदोलनकारियों को पहले सरकार से बात करने की सलाह दी.

Jharkhand News: शिबू सोरेन ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाते हुए कहा कि उनकी बातें जरूर सुनी जाएंगी. एक बार वे सरकार से मिलकर बात करें, फिर मुझे बताएं. जरूरत होगी तो वे खुद इस बारे में सरकार से बात करेंगे. आंदोलनकारियों की बात हर हाल में सुनी जाएगी.

  • Share this:

रांची. झारखंड आंदोलन के अगुआ रहे जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने कहा कि हर हाल में झारखंड आंदोलनकारियों को राजकीय सम्मान दिया जाएगा. जरूरत होगी तो वे खुद इस बारे में सरकार से बात करेंगे. आंदोलनकारियों की बात जरूर सुनी जाएगी. शनिवार को झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के लिए संघर्ष करने वाले झारखंड आंदोलनकारियों को सरकार द्वारा राजकीय सम्मान, नियोजन, पेंशन और पहचान नहीं दिए जाने की शिकायत की.

शिबू सोरेन ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाते हुए कहा कि उनकी बातें जरूर सुनी जाएंगी. एक बार वे सरकार से मिलकर बात करें, फिर मुझे बताएं. जरूरत होगी तो वे खुद इस बारे में सरकार से बात करेंगे. आंदोलनकारियों की बात हर हाल में सुनी जाएगी.

इस प्रतिनिधिमंडल में मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रफुल्ल ततवा, शिवलाल मरांडी और सुशील मुर्मू प्रमुख थे. बता दें कि झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा ने अपनी मांगों को लेकर गत 3 सितंबर को जिला मुख्यालयों में मशाल जुलूस का आयोजन किया था. वहीं झारखंड स्थापना दिवस यानी 15 नवंबर को संपूर्ण झारखंड बंद का आह्वान किया है. इस बंद में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती मनाने और सभी आकस्मिक सेवाएं मुक्त रहेंगी.

बता दें कि राज्य सरकार की तरफ से झारखंड आंदोलनकारियों को चिन्हित करने के लिए आयोग के पुनर्गठन की कवायद चल रही है. झारखंड आंदोलनकारियों के आश्रितों को नौकरी देने की घोषणा की गई है. लेकिन आंदोलनकारियों को चिन्हित करना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है. इस सिलसिले में झारखंड आंदोलनकारियों की 73 हजार आवेदन सरकार के पास पड़ी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज