Home /News /jharkhand /

shilpi neha tirkey wins mandar by election result 2022 bandhu tirkey daughter got lead from bjp gangotri kujur bruk

शिल्पी नेहा तिर्की ने जीता मांडर विधानसभा उपचुनाव, झारखंड में कांग्रेस के पास अब 5 महिला MLA

मांडर विधानसभा उपचुनाव में बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की बड़े अंतर से जीत दर्ज की है.

मांडर विधानसभा उपचुनाव में बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की बड़े अंतर से जीत दर्ज की है.

Shilpi Neha Tirkey: मांडर उपचुनाव में कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है . शिल्पी की ये जीत महागठबंधन की जीत का चौका है. इससे पहले तीन उपचुनाव में जीत हासिल हो चुकी थी . इतना नहीं नहीं शिल्पी की जीत के साथ विधानसभा में कांग्रेस की महिला विधायकों की संख्या 5 हो गई है. यानी कांग्रेस के चुनाव चिन्ह के अनुरूप पंजा . इस जीत के साथ वो झारखंड विधानसभा में सबसे कम उम्र की विधायक बन गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. रांची के मांडर विधानसभा उपचुनाव का परिणाम सामने आ गया है. मांडर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की ने अपना कब्जा जमाया है. चुनाव परिणाम के अनुसार शिल्पी नेहा तिर्की ने करीब 23 हजार वोटों से अपनी नजदीकी प्रतिद्वंदी बीजेपी की गंगोत्री कुजूर को हरा कर मांडर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है.

मांडर उपचुनाव में कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है . शिल्पी की ये जीत महागठबंधन की जीत का चौका है. इससे पहले तीन उपचुनाव में जीत हासिल हो चुकी थी . इतना नहीं नहीं शिल्पी की जीत के साथ विधानसभा में कांग्रेस की महिला विधायकों की संख्या 5 हो गई है. यानी कांग्रेस के चुनाव चिन्ह के अनुरूप पंजा . इस जीत के साथ वो झारखंड विधानसभा में सबसे कम उम्र की विधायक बन गई है.

Shilpi Neha Tirkey, Mandar By Election Result, Shilpi Neha Tirkey News, Bandhu Tirkey, शिल्पी नेहा तिर्की, Mandar By Election Result 2022 live Updates, Jharkhand News, Ranchi News, मांडर विधानसभा उपचुनाव, मांडर विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट, मांडर विधानसभा उपचुनाव परिणाम, झारखंड न्यूज

23 जून को हुआ था मांडर उपचुनाव 

बता दें, मांडर विधानसभा के पूर्व विधायक बंधु तिर्की की सदस्यता समाप्त होने के बाद 23 जून को मांडर सीट पर मतदान हुआ था. मांडर के मैदान में वैसे तो 14 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे थे. लेकिन, मुख्य मुकाबला कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की, बीजेपी की गंगोत्री कुजूर और निर्दलीय देव कुमार धान के बीच होना तय माना जा रहा था.

इस सीट के लिए 23 जून को हुए मतदान में 2 लाख 17 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. आज रांची के पंडरा बाजार में वोटों की गिनती की गयी. जानकारी के अनुसार 21 काउंटिंग टेबल पर 21 राउंड की काउंटिंग के बाद चुनाव परिणाम सामने आया है. चुनाव आयोग ने काउंटिंग को लेकर विशेष तैयारी की थी

Tags: By election, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर