शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी के घर खाया खाना, वृद्ध महिला के पैर भी धोए

शिवराज सिंह चौहान ने रांची के जाजपुर गांव में पहले आदिवासी के घर खाना खाया, फिर एक वृद्ध महिला के पैर भी धोये. पेड़ लगाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया.

News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 5:32 PM IST
शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी के घर खाया खाना, वृद्ध महिला के पैर भी धोए
रांची में शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी के घर खाया खाना
News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 5:32 PM IST
बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे. यहां उन्होंने नगड़ी प्रखंड के जाजपुर गांव में पांच आदिवासी परिवार के सदस्यों को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इसके बाद इनमें से एक बुधवा मुंडा के घर खाना खाया. खाने में उन्होंने झारखंड का प्रसिद्ध व्यंजन मड़ुआ की रोटी, धुस्का और रुगड़ा की सब्जी का स्वाद लिया. उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, महामंत्री दीपक प्रकाश व अन्य पदाधिकारी भी थे.

वृद्ध महिला का धोया पैर 

शिवराज सिंह चौहान ने जाजपुर गांव में एक वृद्ध महिला का पैर भी धोया. पेड़ लगाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया. इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाई. इससे पहले गांव पहुंचने पर उनका आदिवासी परंपरा के तहत स्वागत किया गया.

पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा का सदस्यता अभियान पूरे देश में चल रहा है. इस आदिवासी गांव में आकर काफी खुशी हुई. भाजपा राजनीतिक सत्ता प्राप्त करने के लिए नहीं, बल्कि सामाजिक बदलाव के लिए अभियान चलाती है. उन्होंने खाने को स्वादिष्ट बताया.

आदिवासी महिला के पैर धोते शिवराज सिंह चौहान


बीजेपी के हुए 400 खिलाड़ी 

शिवराज सिंह चौहान ने नगड़ी के स्वर्णरेखा सभागार में करीब 400 खिलाड़ियों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. दरअसल बीजेपी ने सूबे में 25 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए 6 जुलाई से सदस्यता अभियान जारी है. यह 10 अगस्त तक चलेगा. अभी तक झारखंड में 2 लाख नये सदस्य बनाये गये हैं. राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा को 75 लाख वोट मिले थे. इसलिए पार्टी को लगता है कि इनमें से कम से कम पचास लाख लोगों को सदस्य बनाया जा सकता है.
Loading...

इनपुट- राजेश कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड कांग्रेस के इन बड़े नेताओं को पार्टी की नहीं, बेटे-बहू की चिंता!

इस वजह से अधर में लटका झारखंड की 12 होनहार महिला खिलाड़ियों का भविष्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...