होम /न्यूज /झारखंड /

Shri Krishna Janmashtami: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रांची में दही हांडी प्रतियोगिता, CM हेमंत सोरेन भी हुए शामिल

Shri Krishna Janmashtami: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रांची में दही हांडी प्रतियोगिता, CM हेमंत सोरेन भी हुए शामिल

रांची के मोरहाबादी मैदान में गुरुवार को दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

रांची के मोरहाबादी मैदान में गुरुवार को दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

Shri Krishna Janmashtami: झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में गुरुवार को दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुये और सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी. इस कार्यक्रम के दौरान कई प्रतिभागियों ने दही हांडी प्रतियोगिता में भाग लिया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. पूरे देश में  श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे में जन्माष्टमी के अवसर पर झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में गुरुवार को दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुये और सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी. इस कार्यक्रम के दौरान कई प्रतिभागियों ने दही हांडी प्रतियोगिता में भाग लिया. कई समूह पच्चीस फिट की दूरी पर हांडी को तोड़ने में असफल रहे तो वहीं दूसरी ओर मांडर से आए प्रतिभागी हांडी को तोड़ने में सफल रहा. मैदान में राधा कृष्ण के परिधान में समूह नृत्य भी किया गया.

वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मैं प्रदेशवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. 2 साल बाद यह मौका मिला है कि लोग खुलकर उत्सव मना रहे हैं. यह खुशी की बात है. ऐसे प्रतियोगिता का आयोजन कर एक-दूसरे से लोग मिलते जुलते हैं. 2 साल तक कोविड-19 को लेकर सब कुछ बंद हो गया था. लेकिन अब धीरे-धीरे रुनकता लौटने लगी है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दोबारा ऐसी महामारी ना आए.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि यह बहुत खुशी का माहौल है कि जन्माष्टमी के मौके पर दही हांडी का प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस तरह का माहौल अमूमन महाराष्ट्र में देखा जाता है. वहीं राज्यसभा सांसद महुआ मांझी ने कहा कि 2 साल तक सभी लोग घरों में कैद रहे, अब खुल कर जी रहे हैं. ऐसे में पर्व त्योहार में लोग अपने परिजनों से मिलते-जुलते हैं. यही एक मौका होता है कि आपस में लोग बातचीत कर अपना दुख दर्द को भूल कर अपने अतीत को भूल कर वर्तमान की ओर देखते हैं.

विधायक अनूप सिंह ने कहा श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस तरह का प्रतियोगिता महाराष्ट्र मुंबई में देखा जाता है लेकिन अब झारखंड में भी इस तरह का प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. आयोजन कर्ता को मैं धन्यवाद देता हूं. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news, Sri Krishna Janmashtami

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर