सिल्ली विस उपचुनाव: स्वच्छ व शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा

सिल्ली विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष सम्पन्न हो इसको लेकर चुनाव आयोग के दिशा निर्देश पर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है. संदिग्ध चरित्र के तीन सौ से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है. साथ ही शराब के अवैध धंधों पर भी पुलिस ने दबिश दी है.

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: May 18, 2018, 11:43 AM IST
सिल्ली विस उपचुनाव:  स्वच्छ व शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा
हथियार इलाके में ना पहुंचे इसे लेकर पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी कर दी गई है
Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: May 18, 2018, 11:43 AM IST
सिल्ली विधानसभा उपचुनाव को लेकर एक ओर जहां प्रत्याशी जी जान से जुटे हैं, वहीं प्रशासन ने भी स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर अभी से कार्रवाई शुरू कर दी है. चुनाव क्षेत्र में पुलिस प्रशासन की सुरक्षा तैयारियां नजर आने लगी है.

सिल्ली विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष सम्पन्न हो इसको लेकर चुनाव आयोग के दिशा निर्देश पर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है. संदिग्ध चरित्र के तीन सौ से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है. साथ ही शराब के अवैध धंधों पर भी पुलिस ने दबिश दी है. इसके अलावा दर्जनों वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी ना फैला सके.

सिल्ली थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद ने कहा कि चुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से मुकम्मल तैयारी की गई है. वरीय पदाधिकारियों के निर्देशानुसार यहां कई जगहों पर चेक पोस्ट लगाए गए हैं और चेकिंग का काम चल रहा है. संदिग्ध लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है. चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए बाहर से भी फोर्स मंगाए गए हैं ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह का कोई व्यवधान उत्पन्न होने की सूरत में उनसे निबटा जा सके. अवैध शराब के धंधों के मामले में कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं.

इतना ही नहीं चुनाव के दौरान धन का खेल ना खेला जाए और किसी भी तरह के हथियार इलाके में ना पहुंचे इसको लेकर पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी कर दी गई है. चुनाव वाले इलाके में पहुंचते ही सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है. इसके अलावा रुपयों के बड़े लेनदेन पर भी पुलिस और प्रशासन की पैनी नजर है. मालूम हो कि चुनाव आयोग ने सिल्ली विधानसभा और गोमिया विधानसभा उपचुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है. इस दिशा निर्देश में एक स्पेशल ऑपरेटिंग प्रोसीजर बनाया गया है जिसके तहत पुलिस प्रशासन सुरक्षा के इंतजाम कर रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर