आंदोलन कर रहे रांची वेटरनेरी कॉलेज के 150 छात्र-छात्राएं सड़क पर

Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 13, 2017, 7:27 PM IST
आंदोलन कर रहे रांची वेटरनेरी कॉलेज के 150 छात्र-छात्राएं सड़क पर
रांची वेटरनेरी कॉलेज में साइन डाइ लागू
Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 13, 2017, 7:27 PM IST
रांची वेटरनेरी कॉलेज में साइन डाइ लागू कर दिए जाने के बाद 150 छात्र-छात्राएं को बुधवार को हॉस्टल खाली करना पड़ा. अचानक मिले वेटरनेरी कॉलेज डीन के इस फरमान के बाद पशु चिकित्सा के छात्र-छात्राएं सड़क पर आ गए हैं. सबसे ज्यादा परेशानी उन छात्रों को है जो राज्य से बाहर के हैं.

बीएयू द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र (केवीके) के लिए निकाले गए पदों पर भर्ती के लिए वेटरनेरी चिकित्सकों को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद शुरू हुआ रांची वेटरनेरी कॉलेज के छात्र-छात्राओं का आंदोलन साइन डाइ तक पहुंच गया है. 6 सितंबर से चल रहे आंदोलन के बाद शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कुलपति के आदेश से वेटरनेरी कॉलेज के डीन ने अनिश्चितकालीन बंद की घोषणा कर दी है.

दो घंटे के भीतर कॉलेज हॉस्टल खाली करने के फरमान के बाद सबसे ज्यादा उन छात्र-छात्राओं को परेशानी हो रही है जो राज्य के बाहर के हैं. अचानक हॉस्टल खाली करने के फैसले से वे परेशान हैं.

वेटरनेरी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने साइन डाइ के बाद आंदोलन तेज करने की घोषणा की है. सभी छात्र-छात्राएं इस वक्त ऑक्सीजन पार्क में जमे हुए हैं. इन्हें छात्र नेताओं का भी साथ मिला है. कॉलेज और विश्वविद्यालयों में छात्रों के आंदोलन के दौरान साइन डाइ होते रहा है. पर, सिर्फ दो घंटे के भीतर हॉस्टल खाली करने के फरमान ने छात्र-छात्राएं की समस्याओं और आक्रोश को बढ़ा दिया है.
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर