Lockdown का छठा दिन, ये है झारखंड का लेटेस्ट कोरोना अपडेट
Ranchi News in Hindi

Lockdown का छठा दिन, ये है झारखंड का लेटेस्ट कोरोना अपडेट
झारखंड में अबतक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के आंकड़े के अनुसार अभी तक सूबे में 196 संदिग्ध मरीजों (Suspected Patients) की सैम्पल जांच की गई है. इनमें से 190 की रिपोर्ट निगटिव आई है. छह रिपोर्ट आनी बाकी है.

  • Share this:
रांची. लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Patients) की संख्या हजार को पार कर गई है. हालांकि झारखंड (Jharkhand) देश के उन चंद राज्यों में से एक है, जहां अबतक कैरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार अभी तक सूबे में 196 संदिग्ध मरीजों की सैम्पल जांच की गई है. इनमें से 190 की रिपोर्ट निगटिव आई है. छह रिपोर्ट आनी बाकी है.

73 हजार से ज्यादा लोग होम क्वारंटाइन में

जानकारी के मुताबिक, सूबे में 73 हजार से ज्यादा लोग होम क्वारंटाइन में हैं. वहीं 453 संदिग्ध मरीजों को हॉस्पिटल क्वारंटाइन में रखा गया है. दूसरे देशों से आये 1031 यात्री जिलों को निगरानी टीम के सर्विलांस में हैं. वहीं 203 यात्रियों ने 28 दिन का ऑब्जर्वेशन पीरियड पूरा कर लिया है.



रिम्स में बना कोरोना आइसोलेशन सेंटर 



कोरोना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक्शन मोड में हैं. रोजाना वे स्थिति की जानकारी ले रहे हैं. रविवार को उन्होंने रिम्स जाकर कोरोना को लेकर तैयारियों का जायजा लिया तथा कई निर्देश दिए. रिम्स के अत्याधुनिक 100 बेड वाले ट्रामा सेंटर को स्टेट कोरोना आइसोलेशन सेंटर बनाने पर संतोष जताते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यभर में जीवन रक्षक सुविधाओं से लैस 1000 बेड कोरोना पीड़ितों के लिए रिजर्व होना चाहिए, ताकि आपातस्थिति में कोरोना पीड़ितों का बेहतर इलाज हो सके.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संदिग्धों की ज्यादा से ज्यादा जांच हो सके, इसके लिए लैब बढ़ाए जाएंगे. कोरोना को खरनाक बीमारी बताते हुए कहा कि इसके खात्मे के लिए लॉकडाउन जरूरी है और लॉकडाउन मतलब जो जहां हैं, वहीं रहें.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार 

ये भी पढ़ें-  झारखंड में छिपे हुए थे 17 विदेशी समेत 24 लोग, पुलिस ने सबको भेजा आइसोलेशन में
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading