• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • छठी JPSC की मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी, 900 अभ्यार्थी हुए सफल, यहां देखें अपना रिजल्ट

छठी JPSC की मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी, 900 अभ्यार्थी हुए सफल, यहां देखें अपना रिजल्ट

18 दिसंबर 2016 को प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. (फाइल फोटो)

प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) परिणाम में सफल 6,103 अभ्यार्थी के आधार पर ही रिजल्ट (Result) जारी किया गया है.

  • Share this:
    रांची. छठी जेपीएससी (JPSC) की मुख्य परीक्षा का परिणाम शनिवार शाम को प्रकाशित हो गया. परीक्षा में लगभग 900 अभ्यार्थी सफल हुए हैं. इसमें प्रारंभिक परीक्षा परिणाम में सफल 6,103 अभ्यार्थी के आधार पर ही रिजल्ट (Result) जारी किया गया है. हालांकि, मुख्य परीक्षा में संशोधित रिजल्ट (Revised Result) यानि 34, 634 अभ्यार्थी के आधार पर परीक्षा ली गयी थी, लेकिन कोर्ट ने पहले परिणाम को ही सही माना और उसके आधार पर ही रिजल्ट प्रकाशित करने का निर्देश जेपीएससी को दिया था. आप अपना परीक्षा परिणाम यहां देख सकते हैं - https://www.jpsc.gov.in/

    बता दें कि 18 दिसंबर 2016 को प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. 28 जनवरी 2019 से मुख्य परीक्षा आयोजित थी. परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद कई अभ्यर्थी जेपीएससी कार्यालय पहुंच कर अपने परिणाम को देखते नज़र आए. जिसमें कुछ को मायुशी मिली तो किसी को खुशी. वैसे एक अभ्यर्थी ने बताया कि पिछले एक साल से परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार कर रहे थे और रिजल्ट मन मुताबिक आने से उन्हें खुशी हुई.

    एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों का कटऑफ अंक 421 है
    आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक सामान्य श्रेणी से 546, एसटी श्रेणी से 256, एससी श्रेणी से 118, इबीसी श्रेणी से 64 और बीसी श्रेणी से 06 उम्मीदवारों के परिणाम जारी किये गये हैं. कुल 326 पदों के लिए हुई मुख्य परीक्षा में सामान्य के लिए 180, बीसी वन के लिए 21, बीसी टू के लिए 02, एससी के लिए 39 और एसटी के लिए 84 पद हैं. वहीं, परीक्षा परिणाम में कटऑफ की बात करें तो सामान्य का कटऑफ 508, बीसी वन का 482, बीसी टू का 506, एससी का 435 और एसटी श्रेणी के उम्मीदवार का 421 अंक है.

    कोर्ट के निर्देश के बाद जेपीएससी ने 326 सीटों के लिए 990 उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया है. आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि मुख्य परीक्षा परिणाम के बाद साक्षात्कार के तारीखों की घोषणा जल्द की जायेगी.

    ये भी पढ़ें- 

    कुमार विश्वास को भी चोरों ने नहीं बख्शा, घर के आगे से लग्जरी गाड़ी चोरी

    CAA प्रोटस्ट पर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ का नोटिस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज