Covid-19: सामाजिक संस्था ने CM हेमंत सोरेन को दिए डेढ़ करोड़ रुपए के PPE Kit
Ranchi News in Hindi

Covid-19: सामाजिक संस्था ने CM हेमंत सोरेन को दिए डेढ़ करोड़ रुपए के PPE Kit
झारखंड राज्यसभा चुनाव के नतीजे. (File Photo)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के लिये फिया फाउंडेशन द्वारा राज्य सरकार को सहयोग के रूप में व्यक्तिगत सुरक्षा किट देना सराहनीय है.

  • Share this:
रांची. कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर पूरे देश में तेजी फैल रहा है. इस वायरस से अभी तक 70 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, कोरोना को हराने के लिए कोरोना वॉरियर्स दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. वहीं, आर्थिक रूप से संपन्न लोग पीएम केयर फंड और सीएम केयर फंड में करोड़ों रुपए दान दे रहे हैं. इसी बीच झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर एक सामाजिक संगठन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को मंगलवार को 1.56 करोड़ रुपये के व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE Kit) भेंट किये.

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पार्टनरिंग होप इनटू एक्शन (फिया) फाउंडेशन नामक संस्था ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए एक करोड़ छप्पन लाख रुपये से ज्यादा के व्यक्तिगत सुरक्षा किट प्रदान किए. इसमें बताया गया कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के लिये फिया फाउंडेशन द्वारा राज्य सरकार को सहयोग के रूप में व्यक्तिगत सुरक्षा किट देना सराहनीय है.

उच्च न्यायालय एवं राज्य की निचली अदालतों के न्यायाधीशों ने दान किए थे रुपए
वहीं, हाल ही में झारखंड उच्च न्यायालय एवं राज्य की निचली अदालतों के न्यायाधीशों तथा न्यायिक अधिकारियों ने अपने वेतन से 1,50,13,816 रुपये एकत्रित कर कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनाये गये पीएम केयर्स कोष (PM Cares Fund) में भेजे थे. तब उच्च न्यायालय के प्रवक्ता ने बताया था कि उच्च न्यायालय एवं निचली अदालतों के न्यायाधीशों, कर्मचारियों, और रजिस्ट्री कार्यालय के कर्मचारियों ने डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की यह राशि पीएम केयर्स कोष में दान दी है. उन्होंने बताया कि सभी ने अपने वेतन से पीएम केयर्स कोष के लिए यह राशि एकत्रित की थी.



ये भी पढ़ें- 



Covid-19: बिहार में 81 और नए मामले, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 830

डिप्‍टी CM की विपक्ष को चेतावनी, बोले-राज्‍य में 'शवभक्षी राजनीति' नहीं चलेगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading