लाइव टीवी

कोरोना संकट पर सोनिया गांधी लेंगी राहत कार्यों की जानकारी
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 9, 2020, 5:50 PM IST
कोरोना संकट पर सोनिया गांधी लेंगी राहत कार्यों की जानकारी
सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की बैठक.

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के निर्देश पर संकट की इस घड़ी में पार्टी की ओर से पूरे राज्य में राहत कार्य चलाये जा रहे हैं.

  • Share this:
रांची. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक करेंगी. शाम 4 बजे ये बैठक आयोजित होगी. इसमें झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष और वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) भी हिस्सा लेंगे. इस दौरान वे कोरोना (Corona) संकट के मद्देनजर राज्य में पार्टी की ओर से चलाये जा रहे राहत कार्यों की जानकारी पार्टी अध्यक्ष को देंगे.

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर संकट की इस घड़ी में पार्टी की ओर से पूरे राज्य में राहत कार्य चलाये जा रहे हैं. शुक्रवार शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पार्टी अध्यक्ष इसकी जानकारी लेंगी. साथ ही नये दिशा-निर्देश भी देंगी.

प्रदेश मुख्यालय में बनाया गया है कंट्रोल रूम 



आलोक कुमार दुबे ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों और गरीबों की मदद के लिए प्रदेश मुख्यालय स्तर पर पार्टी की ओर से प्रदेश कांग्रेस राहत निगरानी समिति (कोविड-19) का गठन किया गया है. कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. कंट्रोल रूम के माध्यम से प्रतिदिन राज्य के विभिन्न हिस्सों के अलावा दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इसके अलावा सभी जिले और प्रखंड स्तरों पर भी कंट्रोल रूम बनाया गया है.



गरीबों को मदद देने के लिए जिलाध्यक्षों को दिये गये 25-25 रुपये 

प्रदेश प्रवक्ता के मुताबिक, राहतकार्यों के लिए सभी जिला अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से 25-25 हजार रुपये उपलब्ध कराये गये हैं, ताकि क्षेत्र में जरूरतमंद परिवारों को तुरंत अनाज और भोजन उपलब्ध कराया जा सके. इस कार्य में पार्टी कोटे से सरकार में शामिल मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों के अलावा अन्य सक्षम नेताओं की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- Ranchi Covid-19 Update: 5 नये केस के बाद 72 घंटे के लिए हिंदपीढ़ी सील, 4 ड्रोन से निगरानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 5:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading