Assembly Banner 2021

एसपी के साथ विवाद में डीसी पर गिरी गाज, हुआ तबादला

डीसी दिलीप कुमार झा (फाइल फोटो)

डीसी दिलीप कुमार झा (फाइल फोटो)

विवाद तब शुरू हुआ जब डीसी के द्वारा एसपी के कार्यक्रम, कॉफी विथ कॉप, पर सवाल उठाया गया.

  • Share this:
आखिरकार पाकुड़ में डीसी-एसपी विवाद पर विराम लगाने के लिए सरकार ने कदम उठा ही लिया. सरकार ने पाकुड़ के डीसी दिलीप कुमार झा का तबादला करते हुए उन्हें संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद, रांची का नियंत्रक बना दिया. वहीं संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद के नियंत्रक कुलदीप चौधरी को पाकुड़ का नया डीसी बनाया गया है.

दरअसल पिछले एक महीने से पाकुड़ में डीसी-एसपी के बीच विवाद जारी था. यह विवाद तब शुरू हुआ जब डीसी के द्वारा एसपी के कार्यक्रम, कॉफी विथ कॉप, पर सवाल उठाया गया. बाद में बालू उठाव के मुद्दे पर डीसी-एसपी के बीच विवाद और गहरा गया. शिकायत सरकार तक पहुंची. इस बीच जिला पुलिस एसोसिएशन ने डीसी के खिलाफ मोर्चा खेलते हुए पुलिस को अपशब्द कहने और एसपी के लिए अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. डीसी पर यह भी आरोप लगाया कि उनके कहने एसपी शैलेन्द्र वर्णवाल के आवास के चारों ओर सीसीटीवी लगाये गये हैं, जो एसपी की सुरक्षा के लिए खतरा है. एसपी ने इस सिलसिले में डीसी को पत्र लिखकर तत्काल सीसीटीवी हटवाने को कहा था.

विवाद की स्थिति यहां तक पहुंच गई थी कि एसपी ने डीसी के कार्यक्रम में शामिल होना छोड़ दिया था. वहीं पुलिसवालों चेतावनी दे दी थी कि अगर डीसी का तबादला नहीं हुआ तो वे काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे. आखिरकार सरकार ने पुलिसवालों की मांग को सुनते हुए डीसी का तबादला कर दिया. इसी के साथ डीसी-एसपी विवाद पर विराम लग गया.



इनपुट- कुंदन, पाकुड़
ये भी पढ़ें- DC का तबादला हो, नहीं तो काला बिल्ला लगाकर करेंगे काम- पुलिस एसोसिएशन

DC ने SP आवास के सामने लगवाये CCTV, SP बोले- फौरन हटवाएं

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज