होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड के मजदूरों को लेकर केरल से रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, 4 मई को पहुंचेगी हटिया

झारखंड के मजदूरों को लेकर केरल से रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, 4 मई को पहुंचेगी हटिया

केरल में फंसे झारखंड के मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन रांची के लिए रवाना हो चुकी है (फाइल फोटो)

केरल में फंसे झारखंड के मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन रांची के लिए रवाना हो चुकी है (फाइल फोटो)

झारखंड के मजदूरों (Laborers) को लेकर शनिवार दोपहर दो बजे त्रिवेंद्रपुरम स्टेशन से ट्रेन (Train) रवाना हो चुकी है, जो चा ...अधिक पढ़ें

    रांची. लॉकडाउन (Lockdown) में बाहर फंसे प्रवासी मजदूरों (Laborers) के वापस झारखंड लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है. तेलंगाना के बाद केरल (Kerala) में फंसे हजारों मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन रांची के लिए निकल चुकी है. शनिवार दोपहर दो बजे त्रिवेंद्रपुरम स्टेशन से ट्रेन रवाना हो चुकी है, जो चार मई को सुबह 6:00 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी. इसकी जानकारी देते हुए रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि मजदूरों की ये दूसरी खेप है. चार मई को हटिया स्टेशन पहुंचने के बाद इन मजदूरों को बसों से उनके गृह जिले भेजे जाएंगे. जहां स्क्रीनिंग के बाद इन्हें होम क्वारंटाइन में रहना होगा.

    अभिभावकों से स्टेशन न पहुंचने की अपील 

    उधर, कोटा से 15 सौ छात्रों को लेकर चली स्पेशल ट्रेन शाम सात बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी. इनमें से 250 छात्र रांची जिले के हैं. जिन्हें स्टेशन से सीधे पारस अस्पताल ले जाया जाएगा. वहां उनकी स्क्रीनिंग कराई जाएगी. रांची उपायुक्त ने छात्रों को लेने के लिए स्टेशन या अस्पताल न आने की अभिभावकों से अपील की है. ताकि इन जगहों पर कोई अव्यवस्था न फैले. डीसी ने भरोसा दिलाया कि सभी छात्रों को सुरक्षित उनके घर पहुंचा दिया जाएगा. छात्रों को भी होम क्वारंटाइन में रहना होगा. छात्रों के हाथों पर मार्किंग की भी जाएगी.

    1393 छात्रों को लेकर धनबाद के लिए रवाना होगी दूसरी ट्रेन

    प्रदेश के 1393 छात्रों को लेकर दूसरी ट्रेन शनिवार रात नौ बजे कोटा से खुलेगी, जो धनबाद आएगी. इस ट्रेन में बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, कोडरमा, दुमका, देवघर, जामताड़ा, गोड्डा, साहेबगंज और पाकुड़ के छात्र प्रदेश लौटेंगे.

    1128 मजदूर तेलंगाना से पहुंचे झारखंड 

    इससे पहले तेलंगाना के लिंगमपल्ली स्टेशन से मजदूरों को लेकर निकली स्पेशल ट्रेन शुक्रवार रात हटिया स्टेशन पहुंची. ट्रेन में सवार झारखंड के 19 जिलों के कुल 1128 मजदूर सवार थे. सबसे ज्यादा गढ़वा जिले के मजदूर शामिल थे. सभी मजदूरों को हटिया स्टेशन से 60 बसों से उनके गृह जिले भेजे गये.

    इनपुट- ओमप्रकाश

    ये भी पढ़ें- Lockdown 3: जानिए कोरोना जोन के आधार पर झारखंड के किस जिले को मिलेगी कितनी छूट

    Tags: Corona Days, Jharkhand news, Laborers, Lockdown, Ranchi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें