• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रांची से अयोध्या, हरिद्वार होते हुए जाना चाहते हैं वैष्णो देवी, तो रेलवे ने किया ये खास इंतजाम

रांची से अयोध्या, हरिद्वार होते हुए जाना चाहते हैं वैष्णो देवी, तो रेलवे ने किया ये खास इंतजाम

यह स्पेशल ट्रेन 12 दिसंबर को रांची से रवाना होगी.

यह स्पेशल ट्रेन 12 दिसंबर को रांची से रवाना होगी.

Ranchi Rail Division: रांची से खुलकर स्पेशल ट्रेन हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या समेत वैष्णो देवी की यात्रा कराएगी. यह पूरा सफर 8 रात और 9 दिनों का होगा. इसके लिए स्लीपर क्लास का किराया ₹ 8505/ और थर्ड एसी का ₹ 14,175/ प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे.

  • Share this:

रांची. रांची रेलमंडल (Ranchi Rail Division) त्योहारों के मौसम में झारखंड के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहा है. इसके तहत झारखंड के लोग वैष्णो देवी (Maa Vaishno Devi) समेत उत्तर भारत के कई तीर्थस्थलों की यात्रा कर सकेंगे. IRCTC रेलवे की ओर से एक टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन (Tourist Special Train) 12 दिसंबर 2021 को रांची से वैष्णो देवी और उत्तर भारत के लिए चलाया जा रही है. यह ट्रेन हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन, राम जन्मभूमि की यात्रा लोगों को कराएगी. यह पूरा सफर 8 रात और 9 दिनों का होगा. इसके लिए स्लीपर क्लास का किराया ₹ 8505/ और थर्ड एसी का ₹ 14,175/ प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे.

IRCTC रांची रेलमंडल की चीफ सुपरवाइजर ज्योति कुमारी ने बताया कि त्योहारों के मौसम में रांची रेल मंडल की ओर से तीर्थयात्री विशेष पर्यटन ट्रेन के रूप में एक बेहतरीन तोहफा देने की कोशिश की गई है. जिसका लाभ राजधानी रांची समेत झारखंड के लोगों को उठाना चाहिए.

यात्रा का संचालन रेलवे बोर्ड के निर्देश पर IRCTC की ओर से किया गया है. जिसमें प्रतिदिन एक व्यक्ति का किराया नॉन एसी के लिए ₹900 और एसी के लिए ₹1500 है. जो 8 रात और 9 दिनों का एक पैकेज के रूप में कुल किराया 8505/ और थर्ड एसी का ₹ 14,175/ होगा.

मीडिया को जानकारी देते हुए IRCTC की ओर से बताया गया कि कोरोना  संक्रमण काल में समाज के लोगों के बीच से नकारात्मकता को कम करने के लिए इस तरह की तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रयास किया जा रहा है.

इस पैकेज के तहत नॉन एसी यात्रियों के लिए 8 रात और 9 दिनों के इस सफर में यात्रियों को धर्मशाला में रात्रि विश्राम, शाकाहारी भोजन (चाय नाश्ता लंच डिनर)  की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा नॉन एसी बस में दार्शनिक स्थलों का भ्रमण और बीमा इत्यादि की सुविधा दी गई है. वहीं एसी यात्रियों के पैकेज में होटल में रात्रि विश्राम, शाकाहारी भोजन (चाय कॉफी नाश्ता लंच डिनर)  की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा नॉन एसी बस में दार्शनिक स्थलों का भ्रमण और बीमा इत्यादि की सुविधा दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज