Home /News /jharkhand /

special training to police forces regarding deoghar shravani mela experienced policemen first priority nodaa

देवघर श्रावणी मेले को लेकर पुलिसबलों को दी जा रही विशेष ट्रेनिंग, अनुभवी पुलिसवालों पर भरोसा

देवघर श्रावणी मेले के मद्देनजर झारखंड पुलिस मुख्यालय ने की व्यापक तैयारी.

देवघर श्रावणी मेले के मद्देनजर झारखंड पुलिस मुख्यालय ने की व्यापक तैयारी.

Security Arrangement: देवघर श्रावणी मेले में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इसके तहत नए थाना और टीओपी बनाने का निर्णय किया गया है. इस दौरान जिला बल के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्सेज भी तैनात होंगे, ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटने में किसी तरह की समस्या उत्पन्न न हो. दुमका एसपी, देवघर एसपी और धनबाद रेल एसपी से भी पुलिस मुख्यालय ने समन्वय बनाया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. कोरोना के कारण पिछले 2 वर्षों से देवघर में श्रावणी मेले का आयोजन नहीं हो पा रहा था. लेकिन इस बार कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के कारण रियायत मिली है और इस बार श्रावणी मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसके मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस वर्ष काफी संख्या में बाबा के दरबार में श्रद्धालु पहुंचेंगे.

देवघर श्रावणी मेले के मद्देनजर नए थाना, टीओपी के साथ-साथ सादे लिबास में सुरक्षाकर्मी रखने का निर्देश झारखंड पुलिस मुख्यालय की तरफ से दिया गया है. श्रावणी मेले को लेकर इस वर्ष लोगों में भारी उत्साह है. श्रद्धालुओं के इसी उत्साह को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इसके तहत नए थाना और टीओपी बनाने का निर्णय किया गया है, ताकि लोगों को किसी तरह की असुविधा न हो. श्रावणी मेले के दौरान जिला बल के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्सेज भी तैनात होंगे, ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटने में किसी तरह की समस्या उत्पन्न न हो. आपको बता दें कि इसे लेकर दुमका एसपी, देवघर एसपी और धनबाद रेल एसपी से भी पुलिस मुख्यालय ने समन्वय बनाया है और उनके द्वारा मांगे गए फोर्सेज के आधार पर फोर्स मुहैया कराए गए हैं.

पुलिस मुख्यालय ने देवघर श्रावणी मेले को लेकर अनुभवी और ट्रेंड पुलिस अफसरों की तैनाती की बात कही है. आईजी अभियान अमोल विणुकांत होमकर के अनुसार, जो भी श्रद्धालु देवघर में बाबा के दरबार में पहुंचेंगे, उन्हें किसी तरह की समस्या न हो, खासकर पुलिसकर्मियों का व्यवहार कैसा हो, श्रद्धालुओं से किस तरह से वे बात करें, इसे लेकर विशेष रूप से उन्हें ब्रीफिंग की गई है और ट्रेनिंग भी दी जा रही है. खास बात यह भी है कि जो अफसर या फिर पुलिसकर्मी देवघर श्रावणी मेले में ड्यूटी कर चुके हैं, वे इस वर्ष भी पुलिस मुख्यालय की पहली पसंद होंगे.

Tags: Deoghar news, Jharkhand news, Sawan somvar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर