होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड: 40 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, डेढ़ दर्जन बच्चे हुए घायल, अफरा-तफरी

झारखंड: 40 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, डेढ़ दर्जन बच्चे हुए घायल, अफरा-तफरी

झारखंड के गिरिडीह में कोडरमा-खोरीमहुआ मुख्य मार्ग के कोलडीहा ग्राम के पास मंगलवार शाम हादसा हुआ.

झारखंड के गिरिडीह में कोडरमा-खोरीमहुआ मुख्य मार्ग के कोलडीहा ग्राम के पास मंगलवार शाम हादसा हुआ.

Bus Accident: खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने बताया कि घटना में कुछ बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें परिजनों के ...अधिक पढ़ें

एजाज अहमद

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में कोडरमा-खोरीमहुआ मुख्य मार्ग के कोलडीहा ग्राम के पास मंगलवार शाम हादसा हुआ. यहां नीमाडीह स्थित निजी स्कूल बस के पलटने से डेढ़ दर्जन बच्चे घायल हो गए. हालांकि, सभी बच्चे अभी सब कुशल है. पुलिस हादसे की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, घोडथंबा ओपी क्षेत्र के नीमाडीह में डीपीएस नाम से स्कूल संचालित है. स्कूल में छुट्टी होने के बाद विद्यालय के  बच्चों को लेकर बस से निकली,  जो अनियंत्रित होकर अचानक पलट गई. स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और बस के अंदर फंसे हुए बच्चों को निकालने में जुट गए. अफरा-तफरी माहौल के बीच सारे बच्चों को बाहर निकाला गया. खबर पाकर घोडथंबा पुलिस भी पहुंची और चोटिल करीब डेढ़ दर्जन बच्चों को स्थानीय निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गयॉ.

गनीमत रही कि किसी भी बच्चे को गंभीर चोट नहीं आई, प्राथमिक इलाज के बाद सारे बच्चों को घर भेज दिया गया. घटना के बाद बस को अपने कब्जे में लेकर पुलिस जांच में जुट गई है और चालक भागने में सफल रहे.

बच्चों ने बताया कि बस में 40 बच्चे सवार थे. अभिभावक दिलीप पासवान, अनिल विश्वकर्मा, प्रवीण शर्मा, दीपक शर्मा ने बताया कि गाड़ी जर्जर हालत में है. चालक को अनुभवहीन बताया गयॉ. बताया कि जर्जर बस और चालक को बदलने कई बार संचालक को बोला गया, लेकिन हर बार अनसुना करता रहा, जिसका परिणाम है कि आज हादसा हो गया.

बस को जब्त कर लिया हैः पुलिस

इस मामले को लेकर खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने बताया कि घटना में कुछ बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें परिजनों के सहयोग से अस्पताल भिजवाया गया, जबकि जिसे मामूली चोटें आई है उन्हें घोडथंबा पुलिस की मदद से घर भेज दिया गया है. बस को जब्त कर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है.

Tags: Bihar Jharkhand News, Car accident

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें