सौ दिनों में फैलाई जाएगी कानूनी जागरूकता

Bhuwan Kishore Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 3:14 PM IST
सौ दिनों में फैलाई जाएगी कानूनी जागरूकता
एके राय मेंबर सेक्रेटरी, झालसा
Bhuwan Kishore Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 3:14 PM IST
राज्य विधिक सेवा प्राधिकार ने कानूनी जागरूकता फैलाने के उदेश्य से सौ दिनों में झारखंड के हर गांव में पद यात्रा कर लोगों को जागरूक करने का लक्ष्य बनाया है. इसकी शुरुआत एक्टिंग चीफ जस्टिस डी एन पटेल 9 नवंबर को लीगल सर्विस डे के दिन करेंगे.

झालसा द्वारा शुरू की जा रही यह अनोखी पदयात्रा देश का पहला होगा जहां हर गांव में पारा लीगल वोलेंटियर्स के साथ संबंधित जिलों के जज और न्यायपालिका से जुड़े लोग घर-घर जाकर लोगों को उनके अधिकार के बारे में जानकारी देते हुए नजर आएंगे. झालसा सेक्रेटरी एके राय ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि झारखंड के सभी 24 जिलों के डीएलएसए (डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी) और सब डिविजन स्तर की सभी चार कमिटियां लोगों में कानून के प्रति जागरूकता फैलाएंगे.

छुट्टियों के दिन में इन इलाकों में कुछ अधिकारी भी जाएंगे. सौ दिनों में हर जिले के गांव और पंचायत को कवर कर लिए जाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि अपने आप में यह पद यात्रा अनूठी होगी. उन्होंने कहा कि गांव में रात्रि विश्राम भी करेंगे और दूसरे दिन एक गांव से दूसरे गांव के लिए साइकिल और पैदल यात्रा कर आम लोगों के घर के दरवाजे तक पहुंचेंगे.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर