लाइव टीवी

रांची: 12वीं की छात्रा 3 मिनट देर से पहुंची स्कूल, प्रिंसिपल ने साल भर की दी सज़ा!
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 28, 2020, 12:15 PM IST
रांची: 12वीं की छात्रा 3 मिनट देर से पहुंची स्कूल, प्रिंसिपल ने साल भर की दी सज़ा!
सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का परीक्षा केन्द्र डीएवी कपिलदेव को बनाया गया है. (फाइल फोटो)

छात्रा 12वीं की परीक्षा देने 3 मिनट की देरी से परीक्षा केन्द्र पहुंची थी. इसलिए स्कूल के प्रिंसिपल ने उसे परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी. पिता ने प्रिंसिपल के पैर तक पकड़े, लेकिन वह नहीं माने.

  • Share this:
रांची. 12वीं की छात्रा (Student) प्रियंका को तीन मिनट की देरी के लिए एक साल की सजा मिली. दरअसल, प्रियंका महज 3 मिनट देर से परीक्षा केन्द्र (Exam Center) पर पहुंची थी. इसलिए स्कूल के प्रिंसिपल ने उसे परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी. वाकया कडरू स्थित डीएवी कपिलदेव स्कूल (DAV Kapildev School) का है. डेढ़ घंटे तक छात्रा और उसके पिता स्कूल के मेनगेट पर खड़े रहे. इस दौरान पिता ने प्रिंसिपल के पैर तक पकड़े, लेकिन वह नहीं माने. अरगोड़ा सीओ ने भी प्रिसिंपल एमके सिन्हा से बात की, लेकिन प्रिंसिपल अपने फैसले से टस से मस नहीं हुए.

फूट-फूट कर रोते हुए घर वापस लौटी छात्रा
छात्रा धुर्वा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में पढ़ती है और 12वीं की परीक्षा देने डीएवी कपिलदेव स्कूल पहुंची थी. सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का परीक्षा केन्द्र डीएवी कपिलदेव को बनाया गया है. खबर सुनकर जेएमएम के स्थानीय नेता भी स्कूल पहुंचे और छात्रा को एंट्री दिलाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए. जब सारी कोशिशें नाकाम हो गई, तो छात्रा और पिता की आंखों में आंसू छलक गए. छात्रा फूट-फूट कर रोते हुए वापस घर लौटी. प्रिंसिपल की इस कार्रवाई से छात्रा का महत्वपूर्ण एक साल बरबाद हो गया. अब वह एक साल के बाद ही परीक्षा दे पाएगी.

वाकया से छात्रों में गुस्सा



इस घटना से डीएवी कपिलदेव के छात्रों में नाराजगी है. छात्रों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. छात्रों को कहना है कि 3 मिनट की देरी के चलते किसी को परीक्षा में न बैठने देना अमानवीयता है. उधर, प्रिंसिपल ने कहा कि नियम के मुताबिक 10 बजे तक ही परीक्षा केन्द्र में एंट्री मिलनी है. लेकिन छात्रा देर से पहुंची. लिहाजा परीक्षा नहीं दे पाई.

ये भी पढ़ें- दिल्ली दंगा को देखते हुए झारखंड में सीएए-एनआरसी से जुड़े जुलूस पर लगी रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर