लाइव टीवी

रांची गैंगरेप: छात्र-छात्राओं में दिखा आक्रोश, राजभवन तक निकाला कैंडल मार्च

News18 Jharkhand
Updated: November 30, 2019, 9:55 PM IST
रांची गैंगरेप: छात्र-छात्राओं में दिखा आक्रोश, राजभवन तक निकाला कैंडल मार्च
कैंडल मार्च एक मौन जुलूस था, जो राजभवन से गुजरा (File Photo)

रांची में लॉ कॉलेज (Law Student) की छात्रा से हुए गैंगरेप (Gang rape) के विरोध में शनिवार को तमाम स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राएं सड़क पर उतर आए और कैंडल मार्च निकालकर पीड़िता के लिए न्याय मांगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची में लॉ कॉलेज की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म (Ranchi Gang rape) को लेकर आक्रोश है. शनिवार को रांची के अलग-अलग कॉलेज के छात्र-छात्रों ने विशाल कैंडल मार्च (candle march) निकाला. यह मौन मार्च था, जो राजभवन से होकर गुजरा. इस दौरान छात्र-छात्राओं ने मीडिया से बात की और आरोप लगाते हुए कहा कि रांची में छात्राएं सुरक्षित नहीं है. मार्च में शामिल छात्र-छात्राओं ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. अलग-अलग कॉलेज के छात्र-छात्राएं राजभवन गेट के सामने एकजुट हुए और शांति से साथ प्रदर्शन किया.

बता दें, लॉ की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी 12 आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

छात्रा के कपड़े, आरोपियों के ब्लड सैंपल की जांच को भेजे
इस मामले पर एसपी ऋषव झा का कहना है कि रांची पुलिस मामले में स्पीड ट्रायल की तैयारी कर रही है. पुलिस छात्रा के कपड़े, आरोपियों के ब्लड सैंपल की जांच के लिए एफएसएल भेज दिए हैं. एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

वहीं, इस तरह के मामले को लेकर बॉलीवुड में गुस्सा है. रांची में हुए गैंगरेप पर बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि रांची में लॉ कॉलेज की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप की घटना हमें एहसास कराती है कि हमारा समाज कितना नीचे चला गया है.

बुधवार को मामला दर्ज होने पर हुआ था घटना का खुलासा
घटना मंगलवार शाम पांच बजे कांके थानाक्षेत्र के संग्रामपुर गांव के पास की है. छात्रा अपने मित्र के साथ रिंग रोड पर खड़ी थी. तभी वहां संग्रामपुर गांव के दो युवक आए उन्होंने छात्रा और उसके दोस्त के साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी. उसके बाद दोनों युवक जबरदस्ती छात्रा को अपने साथ लेकर गांव चलने लगे, इसी दौरान आरोपियों ने फोन करके गांव के दस अन्य लड़कों को बुला लिया. इसके बाद सभी ने छात्रा के साथ गैंगरेप किया. इस घटना की जानकारी पुलिस को बुधवार को तब मिली, जब पीड़िता ने कांके थाना पहुंचकर केस दर्ज कराया.
Loading...

ये भी पढ़ें-

रांची गैंगरेप: 12 आरोपियों में से तीन शादीशुदा, एक नाबालिग, ज्यादातर करते हैं मजदूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 9:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...