3 साल में पूरी नहीं हो पाई नियुक्ति प्रक्रिया, JSSC के रवैये से छात्र परेशान

छात्रों का कहना है कि एक साल से ज्यादा हो गया परीक्षा लिये हुए, लेकिन अबतक रिजल्ट जारी नहीं किया गया.

News18 Jharkhand
Updated: September 11, 2018, 3:15 PM IST
3 साल में पूरी नहीं हो पाई नियुक्ति प्रक्रिया, JSSC के रवैये से छात्र परेशान
छात्रों का प्रदर्शन
News18 Jharkhand
Updated: September 11, 2018, 3:15 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास भले ही राज्य में नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने के पक्षधर हों, लेकिन झारखंड स्टॉफ सलेक्शन कमीशन (जेएसएससी) अपनी कछुआ चाल को छोड़ना नहीं चाहता. ताजा मामला राजस्व कर्मचारियों की नियुक्ति से जुड़ा हुआ है. साल 2015 में शुरू हुई यह प्रक्रिया तीन साल बीतने के बाद भी पूरी नहीं हो पाई है.

दरअसल राजस्व कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर पहली बार साल 2015 में विज्ञापन निकाला गया था. लेकिन बाद में उसे रद्द कर दिया गया. साल 2017 में एक बार फिर नया विज्ञापन निकाला गया. जेएसएससी ने 886 पदों के लिए 8 अक्टूबर 2017 को परीक्षा ली. काफी जद्दोजहद के बाद इस साल 19 अप्रैल को कमीशन ने सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए 1104 अभ्यर्थियों को योग्य पाया.

2 से 7 मई तक सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन होने के बाद अभ्यर्थियों को उम्मीद जगी कि अंतिम रिजल्ट जल्द ही प्रकाशित होगा. मगर ऐसा अबतक नहीं हो सका है. कमीशन की कछुआ चाल से परेशान छात्रों ने मंगलवार को ऑफिस का घेराव किया. कमीशन के अधिकारियों ने छात्रों के शिष्टमंडल को बुलाकर आश्वासन के साथ-साथ डांट पिलाई.

छात्रों का कहना है कि एक साल से ज्यादा हो गया परीक्षा लिये हुए, लेकिन अबतक रिजल्ट जारी नहीं किया गया. हर बार सिर्फ आश्वसान दिया जाता है. दवाब नहीं बनाने की चेतावनी भी दी जाती है.

(भुवन किशोर झा की रिपोर्ट) 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर