लाइव टीवी

छात्र बोले जब नौकरी नहीं तो क्या करेंगे डिग्री लेकर, वानिकी संकाय पर ठोंका ताला

Naushad Alam | News18 Jharkhand
Updated: January 24, 2019, 8:29 PM IST
छात्र बोले जब नौकरी नहीं तो क्या करेंगे डिग्री लेकर, वानिकी संकाय पर ठोंका ताला
वानिकी विभाग पर ताला लगाकर नारेबाजी करते छात्र-छात्रा

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में वानिकी संकाय के छात्रों ने तालाबंदी और हड़ताल की. आंदोलनरत विद्यार्थियों की मांग है कि वानिकी स्नातकों की सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्र पदाधिकारी के पदों पर सौ प्रतिशत नियुक्ति के लिए अहर्ता सुनिश्चित की जाए.

  • Share this:
रांची के कांके स्थित बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के वानिकी संकाय के छात्र-छात्राओं द्वारा पिछले दस दिनों से कालेज में तालाबंदी एवं हड़ताल की जा रही है. इस हड़ताल के कारण कॉलेज में पठन-पाठन बंद है. एक ओर कॉलेज के विद्यार्थी आंदोलनरत हैं वहीं शिक्षकगण खाली बैठे समय व्यतीत कर रहे हैं. आंदोलनरत विद्यार्थियों की मांग है कि वानिकी स्नातकों की सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्र पदाधिकारी के पदों पर सौ प्रतिशत नियुक्ति के लिए अहर्ता सुनिश्चित की जाए.

इन छात्र-छात्राओं का आरोप है कि प्रतियोगिता परीक्षा उत्तीर्ण करने बाद उन्हें बिरसा कॉलेज के वानिकी संकाय में नामांकन हुआ है लेकिन चार वर्षीय कोर्स करने के बाद भी उन्हें नौकरी के लिए अन्य सेक्टर में प्रयास करना पड़ रहा है. वहीं कॉलेज के डीन का कहना है कि सरकार से बार-बार के अनुरोध के बावजूद इस संबंध में कोई नीति नहीं बनाई गई है जबकि पड़ोसी एवं देश के अन्य राज्यों में नीति लागू है. डीन के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री अजुर्न मुंडा द्वारा इस संबंध में एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई थी लेकिन उसका लाभ नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें - पाकुड़ में दिनदहाड़े शिक्षिका से चार लाख रुपये की लूट

यह भी पढ़ें - दो नाबालिग छात्राओं के अपहरण का प्रयास, एक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2019, 8:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...