होम /न्यूज /झारखंड /

Khalari: खुदकुशी से पहले दीवार पर लिख गई स्यूसाइड नोट, पति गिरफ्तार

Khalari: खुदकुशी से पहले दीवार पर लिख गई स्यूसाइड नोट, पति गिरफ्तार

चंदा देवी ने किस भारी मन से लिखा होगा 'हम मरना नहीं चाहते, लेकिन मेरा पति मरने के लिए बोलता है.'

चंदा देवी ने किस भारी मन से लिखा होगा 'हम मरना नहीं चाहते, लेकिन मेरा पति मरने के लिए बोलता है.'

Dowry Demand: खुद को मौत के हवाले करने से पहले चंदा देवी ने अपने कमरे की दीवारों पर लाल रंग से आत्महत्या की वजह बनने वाले लोगों के नाम भी लिखे डाले. दीवार पर लिखे इस स्यूसाइड नोट में चंदा देवी ने आत्महत्या की प्रमुख वजह अपने पति दिलीप को बताया है. साथ ही ससुराल पक्ष को आड़े हाथ लिया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

चंदा की शादी खलारी के डकरा इलाके के रहने वाले दिलीप कुमार से 2019 में हुई थी.
शादी के बाद से ही दहेज को लेकर पति और ससुराल के लोग लगातार प्रताड़ित करते थे.
दो बेटियां पैदा होने के बाद ससुराल वालों ने उन्हें और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.
हाल के दिनों में उन पर 15 लाख रुपए बतौर दहेज लाने का भी दबाव बनाया जा रहा था.

रांची. दहेज को लेकर उसे इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने आत्महत्या कर ली. लेकिन आत्महत्या करने से पहले उसने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बेबस करनेवालों के नाम दीवारों पर लिख दिए. यह मामला रांची के खलारी इलाके का है. खुदकुशी करने वाली महिला की पहचान चंदा देवी के रूप में हुई है.

चंदा देवी ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर अपने ही घर में फांसी की फंदा लगाकर जान दे दी. लेकिन खुद को मौत के हवाले करने से पहले चंदा देवी ने अपने कमरे की दीवारों पर लाल रंग से आत्महत्या की वजह बनने वाले लोगों के नाम भी लिखे डाले. दीवार पर लिखे इस स्यूसाइड नोट में चंदा देवी ने आत्महत्या की प्रमुख वजह अपने पति दिलीप को बताया है. साथ ही ससुराल पक्ष को आड़े हाथ लिया है.

चंदा की शादी खलारी के डकरा इलाके के रहने वाले दिलीप कुमार से 2019 में हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज को लेकर चंदा को उनका पति और ससुराल के लोग लगातार प्रताड़ित करते रहे. इस बीच चंदा देवी को दो बेटियां भी हो गईं. इसे लेकर ससुराल में उन्हें और भी ज्यादा प्रताड़ित किया जाने लगा. कई बार उन्हें खाने तक के लिए नहीं दिया जाता था. हाल के दिनों में उन पर 15 लाख रुपए बतौर दहेज लाने का भी दबाव बनाया जा रहा था. जिस कारण वे काफी डिप्रेस्ड भी हो गई थीं. ये बातें भी चंदा देवी ने मौत चुनने से पहले दीवार पर दर्ज कर दी हैं. ससुराल में उनके साथ होने वाली मारपीट, मारपीट करने वाले लोग, सबके बारे में चंदा ने विस्तार से लिखा है. साथ ही उन्होंने खुदकुशी करने को लेकर अपनी मां से माफी मांगी है.

खलारी डीएसपी अनिमेष नथानी के मुताबिक, बुधवार सुबह पुलिस को जानकारी मिली थी, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुटी हुई है. जब पुलिस मौके पर पहुंची और घर का दरवाजा तोड़ जब अंदर दाखिल हुई, तो उसने दीवार पर मौत की दास्तान लिखी देखी. फिलहाल, चंदा देवी के भाई के बयान पर पति दिलीप कुमार और ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने इस मामले में चंदा देवी के पति दिलीप को गिरफ्तार कर लिया है.

Tags: Crime News, Jharkhand news, Suicide

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर