मानसून सत्र: विपक्ष के हंगामे के बीच सदन में 2596 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश

 सदन में विपक्ष का हंगामा

सदन में विपक्ष का हंगामा

सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों को जनता कभी माफ नहीं करेगी और 2019 के विधानसभा चुनाव में जनता विपक्ष को आउट कर देगी

  • Share this:

मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गई. सदन की कार्यवाही मंगलवार को बमुश्किल आधे घंटे तक भी नहीं चल पायी. हालांकि हंगामे के बीच सरकार ने सदन में 2596 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया.

मंगलवार को सदन की कार्यवाही ग्यारह बजे शुरू हुई, लेकिन दस मिनट के भीतर ही सदन के अंदर भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल और अन्य मुद्दों को लेकर हंगामा होने लगा.  हालांकि स्पीकर ने सदन को कुछ देर के लिए शांत किया. इस बीच संसदीय कार्यमंत्री का यह बयान कि विपक्ष भूमि कानून पर घड़ियाली आंसू बहा रहा है, ने पलीता लगा दिया और विपक्ष फिर उग्र हो गया और वेल में आकर हंगामा करने लगा. विपक्ष ने सीधे तौर पर सरकार को इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया है. नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार सदन में हठधर्मिता कर रही है.

हालांकि सदन में हंगामे के बीच सरकार ने 2596 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सदन की कार्यवाही बाधित करने पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को जनता कभी माफ नहीं करेगी और 2019 के विधानसभा चुनाव में जनता विपक्ष को आउट कर देगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन की कार्यवाही को बाधित करके विपक्ष लोकतंत्र की हत्या करने में जुटा है.



(नौशाद आलम और अजय लाल की रिपोर्ट)
 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज