संजय करोल बन सकते हैं झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, कॉलेजियम की अनुशंसा

News18 Jharkhand
Updated: September 4, 2019, 11:13 PM IST
संजय करोल बन सकते हैं झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, कॉलेजियम की अनुशंसा
जस्टिस संजय करोल 9 नवंबर 2018 को त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने.

कॉलेजियम ने कहा है कि झारखंड हाईकोर्ट में कुछ समय से चीफ जस्टिस का पद खाली है, इसलिए त्रिपुरा चीफ जस्टिस संजय करोल का तबादला कर झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया जाए.

  • Share this:
सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम (Supreme Court Collegium) ने त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल (Sanjay Karol) को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) का चीफ जस्टिस बनाने की अनुशंसा की है. कॉलेजियम ने कहा है कि झारखंड हाईकोर्ट में कुछ समय से चीफ जस्टिस का पद खाली है, इसलिए त्रिपुरा चीफ जस्टिस संजय करोल का तबादला कर झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया जाए.

बता दें कि जस्टिस संजय करोल 9 नवंबर 2018 को त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने. उससे पहले त्रिपुरा में ही 25 अप्रैल 2017 से 5 अक्टूबर 2018 तक एक्टिंग चीफ जस्टिस रहे. मार्च 2017 से हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस बने. 1998 से 2003 तक हिमाचल प्रदेश सरकार के एडवोकेट जनरल भी रहे हैं. उनकी पढ़ाई-लिखाई हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुई. 23 अगस्त 1961 को शिमला में संजय करोल का जन्म हुआ था.

अभी झारखंड हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस हैं एचसी मिश्रा
फिलहाल जस्टिस हरीश चंद्र मिश्रा झारखंड हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस हैं. एक्टिंग चीफ जस्टिस प्रशांत कुमार के निधन के बाद उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया.

(इनपुट- नीरज नयन चौधरी)

ये भी पढ़ें- 

झारखंड हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार का लंबी बीमारी के बाद निधन
Loading...

जस्टिस प्रशांत कुमार के निधन के कारण आज झारखंड के सभी न्यायालय बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...