• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • फिर बढ़ी लालू यादव की मुश्किलें, चारा घोटाले के एक मामले में अब सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

फिर बढ़ी लालू यादव की मुश्किलें, चारा घोटाले के एक मामले में अब सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

देवघर कोषागार मामले में लालू यादव को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा है. (फाइल फोटो)

देवघर कोषागार मामले में लालू यादव को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा है. (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि सीबीआई की जमानत के खिलाफ अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव को नोटिस भेजा है. उन्हें 3 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करना होगा.

  • Share this:
    रांची. चारा घोटाले (Fodder Scam) के देवघर कोषागार मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले में उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से जमानत मिली थी. सीबीआई (CBI) ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया था. अब सुप्रीम कोर्ट से लालू यादव को नोटिस (Notice) मिला है. उन्हें 3 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करना है.

    पिछले साल मिली थी जमानत
    पूर्व मुख्यमंत्री को देवघर कोषागार से जुड़े मामले में 12 जुलाई 2019 को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली थी. 50-50 हजार रुपए के दो निजी मुचलके पर उन्हें कोर्ट ने जमानत दी थी. लालू प्रसाद की ओर से इस मामले में आधी सजा काट लेने को आधार बनाया गया था.

    हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि सीबीआई की जमानत के खिलाफ अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव को नोटिस भेजा है. उन्हें 3 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करना होगा.

    साढ़े तीन साल की मिली है सजा
    सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में लालू यादव को साढ़े 3 साल की सजा और 10 लाख रुपए का जुर्माने की सजा सुनाई है. इसके अलावा चारा घोटाले के तीन अन्य मामलों में आरजेडी सुप्रीमो सजा काट रहे हैं. वे फिलहाल रांची के रिम्स में भर्ती हैं. उन्हें 12 से ज्यादा तरह की बीमारी है. रिम्स के पेइंग वार्ड में उनका इलाज चल रहा है.

    कोरोना वायरस से डरे लालू
    इधर, रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कोरोना वायरस को लेकर भी सहमे हुए हैं. उन्होंने टहलना छोड़ दिया है. गुरुवार की सुबह भी वे टहलने के लिए नहीं निकले. जबकि आमदिनों में  सुबह उठने के बाद वे वार्ड के गलियारे में टहलते थे. अक्सर वार्ड के 14 नंबर कॉटेज के सामने कुर्सी लगाकर धूप भी सेंकते थे. लेकिन पिछले दो दिनों से वे धूप में भी नहीं बैठ रहे.

    रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

    ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के डर से लालू यादव ने रिम्स में टहलना छोड़ा, धूप में भी नहीं बैठ रहे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज