एसजीएम मेडिकल कॉलेज में 50 सीट घटाने के एमसीआई के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

झारखंड के एसजीएम मेडिकल कॉलेज में 50 सीट घटाने का एमसीआई के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने दी.

Neelkamal | News18 Jharkhand
Updated: June 18, 2018, 11:36 PM IST
एसजीएम मेडिकल कॉलेज में 50 सीट घटाने के एमसीआई के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक
रामचन्द्र चन्द्रवंशी,स्वास्थ्य मंत्री झारखंड
Neelkamal
Neelkamal | News18 Jharkhand
Updated: June 18, 2018, 11:36 PM IST
झारखंड के एसजीएम मेडिकल कॉलेज में 50 सीट घटाने का एमसीआई के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि छात्रों के भविष्य का सवाल था इसलिए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी. इसी अपील के आधार पर फैसला सरकार के पक्ष में हुआ है और 50 सीट घटाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. इस बात को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया.

दरअसल डाल्टनगंज के परिसदन भवन में मीडिया से बात करने के दौरान रामचंद्र चंद्रवंशी ने यह जानकारी दी.गौरतलब है कि मेडिकल काऊंसिल ऑफ इंडिया के दल ने जांच में भारी कमियां पाए जाने के बाद एसजीएम में 50 सीटें घटाए जाने की संस्तुति की थी.

इस पर पूरे झारखंड सरकार में हलचल मच गई.वहीं केंद्र सरकार से सिफारिशों के दौर शुरु हो गए. आखिरकार किसी तरह झारखंड सरकार ने फिलहाल 50 सीटें रद्द होने से बचा ली हैं लेकिन भविष्य में उसको इसके लिए शिक्षक स्टाफ की बढ़ोत्तरी से लेकर जो और कमियां मिलीं, वह दूर करनी होंगी. इस वक्त सुप्रीम कोर्ट से सरकार को भारी राहत मिली है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2018, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...