अपना शहर चुनें

States

एसजीएम मेडिकल कॉलेज में 50 सीट घटाने के एमसीआई के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

रामचन्द्र चन्द्रवंशी,स्वास्थ्य मंत्री झारखंड
रामचन्द्र चन्द्रवंशी,स्वास्थ्य मंत्री झारखंड

झारखंड के एसजीएम मेडिकल कॉलेज में 50 सीट घटाने का एमसीआई के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने दी.

  • Share this:
झारखंड के एसजीएम मेडिकल कॉलेज में 50 सीट घटाने का एमसीआई के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि छात्रों के भविष्य का सवाल था इसलिए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी. इसी अपील के आधार पर फैसला सरकार के पक्ष में हुआ है और 50 सीट घटाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. इस बात को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया.

दरअसल डाल्टनगंज के परिसदन भवन में मीडिया से बात करने के दौरान रामचंद्र चंद्रवंशी ने यह जानकारी दी.गौरतलब है कि मेडिकल काऊंसिल ऑफ इंडिया के दल ने जांच में भारी कमियां पाए जाने के बाद एसजीएम में 50 सीटें घटाए जाने की संस्तुति की थी.

इस पर पूरे झारखंड सरकार में हलचल मच गई.वहीं केंद्र सरकार से सिफारिशों के दौर शुरु हो गए. आखिरकार किसी तरह झारखंड सरकार ने फिलहाल 50 सीटें रद्द होने से बचा ली हैं लेकिन भविष्य में उसको इसके लिए शिक्षक स्टाफ की बढ़ोत्तरी से लेकर जो और कमियां मिलीं, वह दूर करनी होंगी. इस वक्त सुप्रीम कोर्ट से सरकार को भारी राहत मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज