Home /News /jharkhand /

सुनिधि चौहान के कार्यक्रम पर खर्च हुए 55 लाख, जानें क्यों सरयू राय ने की ACB जांच की मांग, CM हेमंत को लिखी चिट्ठी

सुनिधि चौहान के कार्यक्रम पर खर्च हुए 55 लाख, जानें क्यों सरयू राय ने की ACB जांच की मांग, CM हेमंत को लिखी चिट्ठी

विधायक सरयू राय ने 2016 में जमशेदपुर में हुए सुनिधि चौहान के कार्यक्रम पर खर्च की जांच की मांग की है.

विधायक सरयू राय ने 2016 में जमशेदपुर में हुए सुनिधि चौहान के कार्यक्रम पर खर्च की जांच की मांग की है.

15 नवम्बर, 2016 को झारखंड स्थापना दिवस पर सुनिधि चौहान का कार्यक्रम हुआ था. फिर 6 नवंबर, 2016 को छठ पूजा के अवसर पर जमशेदपुर में भी उनका कार्यक्रम हुआ था. सरयू राय ने शक जताया है कि इस निजी कार्यक्रम का खर्च सरकारी कार्यक्रम के खर्च में ही तो नहीं जोड़ दिया गया.

अधिक पढ़ें ...
रांची. पूर्व मंत्री और विधायक सरयू राय (Saryu Ray) ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) को पत्र लिखकर वर्ष-2016 में राज्य स्थापना दिवस के नाम पर होने वाले कार्यक्रम के नाम पर बड़ा घोटाला होने का आरोप लगाया है. सरयू राय ने कहा कि गत 22 मार्च को मेरे द्वारा पूछे गये अल्पूसचित प्रश्न संख्या-85 के उत्तर में सरकार ने स्वीकार किया है कि राज्य स्थापना दिवस-2016 के अवसर पर स्कूली बच्चों के बीच प्रभात फेरी के अवसर पर बांटने के लिये 5 करोड़ रुपये का टी-शर्ट और 35 लाख रुपये की टाॅफी की खरीद में अनियमितता हुई है. तथा टाॅफी की आपूर्ति करने वाले जमशेदपुर के लल्ला इंटरप्राइजेज पर वाणिज्य-कर विभाग ने 17 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना इसी कारण से लगाया है, क्योंकि उस अवधि में लल्ला इंटरप्राइजेज के हिसाब-किताब में न तो टाॅफी की खरीद का जिक्र है और न टाॅफी के बिक्री का जिक्र है.

सरयू राय ने लिखा कि जमशेदपुर में सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) के कार्यक्रम पर 55 लाख रुपये से अधिक का व्यय सरकार द्वारा दिखाया गया. उल्लेखनीय है कि राज्य स्थापना दिवस यानी 15 नवम्बर, 2016 के अतिरिक्त सुनिधि चौहान का कार्यक्रम 6 नवंबर, 2016 को छठ पूजा के अवसर पर जमशेदपुर में हुआ था. सरयू राय ने मांग की है कि कहीं इस निजी कार्यक्रम का खर्च भी सुनिधि चौहान के राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर हुए सरकारी कार्यक्रम के खर्च में ही तो नहीं जोड़ दिया गया.

ज्ञात हो कि झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर के सूर्य मंदिर परिसर में आयोजित छठ पूजा कार्यक्रम के आयोजक थे. सरयू राय ने सुनिधि चौहान के जमशेदपुर के कार्यक्रम पर कितना खर्च हुआ था, उसे सार्वजनिक करने की मांग की. साथ ही इसकी एसीबी जांच की मांग की.

Tags: Hemant soren, Jharkhand news, Ranchi news, Saryu Rai

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर