Home /News /jharkhand /

पहले सिर धड़ से किया अलग, फिर टुकड़ों में काटा, पोस्टमार्टम से खुला राज, जानिए अनोखी Murder Mystery

पहले सिर धड़ से किया अलग, फिर टुकड़ों में काटा, पोस्टमार्टम से खुला राज, जानिए अनोखी Murder Mystery

रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र में एक मर्डर मिस्ट्री सामने आई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र में एक मर्डर मिस्ट्री सामने आई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Amazing Murder Mystery : मामला आठ किलोग्राम के एक खस्सी चोरी का है. बीते रविवार की देर रात अनगड़ा के चिलदाग गांव निवासी सुनील महतो का काले रंग का बकरा चोरी हो गया. सोमवार की सुबह में उन्‍होंने खूब छानबीन की. काफी पता लगाने के बाद पता चला क‍ि उनके गांव के ही हीरालाल महतो ने उनका बकरा चुरा लिया है और उसे काट कर मटन खाने की ताक में है. इतना पता लगते ही सुनील महतो भागे-भागे अनगड़ा थाना पहुंच गए और यहां बकरा चोरी की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई.

अधिक पढ़ें ...

रांची. कभी-कभार हमारे सामने ऐसी खबरें आ जाती हैं जिस पर विश्वास करना कठिन होता है. झारखंड के रांची ज‍िले के अनगड़ा प्रखंड क्षेत्र में एक ऐसा ही दिलचस्प मामला सामने आया है. यहां कहानी एक बकरे की है. स्थानीय लोग इसे खस्सी कहकर भी पुकारते हैं. दरअसल, बकरे की इस मर्डर मिस्ट्री स्टोरी में थ्रिल और सस्पेंस दोनों है. इस मामले में एक बकरे का खून कर दिया जाता है. इसको लेकर केस भी होता है. पुलिस जांच भी की जाती है. फिर आरोपित को जेल भी भेज दिया जाता है.

अनगड़ा थाना पुलिस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला आठ किलोग्राम के एक खस्सी चोरी का है. बीते रविवार की देर रात अनगड़ा के चिलदाग गांव निवासी सुनील महतो का काले रंग का बकरा चोरी हो गया. सोमवार की सुबह में उन्‍होंने खूब छानबीन की. काफी पता लगाने के बाद पता चला क‍ि उनके गांव के ही हीरालाल महतो ने उनका बकरा चुरा लिया है और उसे काट कर मटन खाने की ताक में है. इतना पता लगते ही सुनील महतो भागे-भागे अनगड़ा थाना पहुंच गए और यहां बकरा चोरी की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई.

…तब तक बकरा काटा जा चुका था!
हालांकि, पुलिस के समक्ष जब यह मामला आया तो वह भी थोड़ी देर के लिए हैरान रह गई. अपने तरह की इस अनोखी शिकायत को डील करने व इसके लिए केस दर्ज करने के लिए पुलिसकर्मियों को भी अपना मन बना पड़ा. लेकिन, थाना आते ही पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल आरोपित के घर पर छापेमारी भी कर दी. पर अफसोस की बात यह रही कि पुलिस के छापे से पहले ही बकरे को काटा जा चुका था. उसके सिर को धड़ से अलग किया जा चुका था.

पुलिस ने लिया क्विक एक्शन, आरोपी को पकड़ा
लेकिन, पुलिस ने भी अपनी पूरी ड्यूटी निभाई और अनगड़ा थाना पुलिस ने बकरे के कटे हुए सिर और धड़ को अपने कब्जे में ले ल‍िया. कानूनी प्रक्र‍िया पूरी की गई और वेटेनरी डॉक्टर डॉ विनोद कुमार के पास पोस्टमार्टम के लिए भेज द‍िया. डॉक्‍टर ने भी बकरे के शव का पोस्टमार्टम क‍िया और इसके बाद बकरे का शव उसके मालिक को सौंप दिया गया. वहीं, अनगड़ा थाना पुलिस ने बकरा चोरी कर उसकी हत्‍या करने के आरोप में हीरालाल महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस ने पेश की कर्तव्य परायणता की मिसाल
पुलिस की कर्तव्यपरायणता की यहां दाद देनी होगी क्योंकि जेल भेजने से पहले पुल‍िस ने आरोपित हीरालाल से कड़ी पूछताछ की. उसने हत्‍या की बात स्‍वीकार कर ली और बकरा चोरी से लेकर काटने तक की पूरी कहानी भी उसने सुनाई. अनगड़ा थाना के थानेदार ब्रजेश कुमार के अनुसार, आरोपित हीरालाल महतो ने बताया कि उसने खाने के लिए बकरे की चोरी की थी और मटन खाने के लिए ही उसने बकरे की हत्या कर दी. यहां यह बता दें कि बकरे का वजन करीब आठ किलो रहा होगा.

बकरा चोर तक पहुंचने में काम आया यह सुराग
बकरे के मालिक ने आरोपित हीरालाल का पता कैसे लगाया यह भी कम दिलचस्प नहीं है. दरअसल, चिलदाग गांव निवासी सुनील महतो के घर से रविवार रात करीब चोरी हुई थी. सोमवार सुबह में जब सुनील महतो ने देखा क‍ि घर का दरवाजा खुला है और उनका बकरा गायब है. उसी जगह पर सुनील महतो को जूता का निशान दिखाई दिया और वह जूते के निशान का पीछा करते हुए हीरालाल महतो के घर पहुंचा तो बकरा देख कर दंग रह गया. इसके बाद बिना देर किए वह थाना पहुंच गया. पर अफसोर कि वह अपने बकरे को कटने से नहीं बचा पाया.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर