• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड: JSCA स्टेडियम में 19 नवंबर को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा T-20 मुकाबला

झारखंड: JSCA स्टेडियम में 19 नवंबर को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा T-20 मुकाबला

रांची के जेएससीए स्टेडियम में दो साल अंतराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

रांची के जेएससीए स्टेडियम में दो साल अंतराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

T-20 Match in JSCA Stadium: झारखंड को इस मैच के आयोजन की जिम्मेदारी मिलने के बाद जेएससीए स्टेडियम में 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. इससे पहले 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में टेस्ट मैच खेला गया था.

  • Share this:

रांची. राजधानी रांची समेत राज्यभर के क्रिकेट फैंस को जल्द ही जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम (JSCA Stadium) में अंतरराष्ट्रीय मैच देखने का मौका मिलेगा. दरअसल सोमवार को हुई बीसीसीआई की बैठक में रोटेशन पॉलिसी के तहत रांची के जेएससीए स्टेडियम को 19 नवंबर को भारत-न्यूजीलैंड T-20 मैच के आयोजन की जिम्मेदारी दी गयी है.

आपको बता दें कि नवंबर में न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करने वाली है. इस दौरे में तीन टी-20 मुकाबले और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. जिसमें 19 नवंबर को होने वाले दूसरे टी-20 मैच की जिम्मेदारी JSCA को दी गयी है. जबकि 17 नवंबर को पहला टी-20 मैच जयपुर में और तीसरा 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.

झारखंड को इस मैच के आयोजन की जिम्मेदारी मिलने के बाद जेएससीए स्टेडियम में 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. इससे पहले 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में टेस्ट मैच खेला गया था. उसके बाद से जेएससीए को अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन की जिम्मेदारी नहीं मिली है. वही आखिरी टी-20 मुकाबला पिछले साल 7 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के साथ खेला गया था. इसके बाद रांची में कोई T-20 मुकाबला नहीं खेला गया है.

दरअसल झारखंड में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी है. रांची के जेएससीए स्टेडियम में जब भी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होता है, टिकट के लिए भारी भीड़ उमड़ती है. यहां तक की टेस्ट मैच के दौरान भी स्टेडियम खचाखच भरा रहता है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह महेंद्र सिंह धोनी हैं. जिन्हें रांची के लोग बेहद प्यार करते हैं. धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास ले लिया हो, लेकिन आज भी लोग जेएससीए स्टेडियम में मैच देखने के दौरान “धोनी-धोनी” नाम के नारे लगाते हैं.

रांची का जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम वर्ल्ड क्लास का स्टेडियम है. इसकी तारीफ सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री समेत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने भी की है. कमेंट्री करने के लिए रांची पहुंचे कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने इसे विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम में से एक बताया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज