सामने आई मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, इस वजह से हुई मौत

झारखंड में मॉब लिंचिग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मौत ब्रेन हैमरेज की वजह से हुई थी. मामले में पुलिस के रोल पर भी सवाल उठ रहे हैं.

News18 Jharkhand
Updated: July 12, 2019, 7:27 AM IST
सामने आई मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, इस वजह से हुई मौत
तबरेज अंसारी के मामले में पुलिस के रोल पर भी सवाल उठ रहे हैं.
News18 Jharkhand
Updated: July 12, 2019, 7:27 AM IST
झारखंड में मॉब लिंचिग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि तबरेज की मौत सिर पर लगी चोट के चलते ब्रेन हैमरेज की वजह से हुई थी. तबरेज अंसारी के मामले में पुलिस के रोल पर भी सवाल उठ रहे हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भीड़ जब अंसारी को थाने लेकर आई तो पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया, लेकिन शिकायत में उन पर हुए हमले का जिक्र तक नहीं किया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन डॉक्टरों ने तबरेज का इलाज किया, उन्होंने ठीक से जांच नहीं की थी. एक्स-रे रिपोर्ट में उनकी सिर की हड्डी टूटी हुई पाई गई लेकिन ब्रेन हैमरेज के लिए उनका इलाज नहीं किया गया. उन्हें जेल भेज दिया गया. बता दें झारखंड में तबरेज से कथित तौर पर 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' कहने का दबाव बनाया गया. हमलावरों ने इस पूरे घटना का वीडियो बनाया भी बनाया था. तबरेज को 18 जून को चोरी के मामले में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था . 22 जून को तबरेज का अस्पताल में देहांत हो गया.



क्या कहता है परिवार
तबरेज के चाचा मकसूद आलम ने कहा है कि वह अपने भतीजे से पुलिस स्टेशन के लॉक-अप में मिले थे और वह बहुत कमजोर था और मुश्किल से बात कर पा रहा था. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने पुलिस को पिटाई के बारे में कभी नहीं कहा. पुलिस ने जानबूझकर इसे छोड़ दिया. क्या पुलिसवाले अंधे थे, जो उन्होंने यह नहीं देखा कि वह बुरी तरह से पीटा गया था? डॉक्टरों ने उसका दर्द क्यों नहीं देखा?'

संयुक्त राष्ट्र में गूंजा मसला
तबरेज अंसारी के मामले की गूंज संयुक्त राष्ट्र तक भी पहुंची है. एक एनजीओ ने यह बात यूएन में उठाई थी. NGO के द्वारा कहा गया है कि तबरेज अंसारी को झारखंड में हिंदू भीड़ ने जय श्री राम के नारे ना लगाने की वजह से मार दिया गया. इसे लेकर एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट किया था.
ये भी पढ़ें:
Loading...

लापता बच्चों की सिर कटी लाश मिली, पिता ने कहा- दी गई है बलि

लातेहार: दो दिनों से लापता बच्चे की मिली लाश, नरबलि की आशंका
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...