• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रांची में बोले तेजस्वी यादव- झारखंड में RJD का जनाधार घटा लेकिन हम किंगमेकर की भूमिका में

रांची में बोले तेजस्वी यादव- झारखंड में RJD का जनाधार घटा लेकिन हम किंगमेकर की भूमिका में

तेजस्वी यादव झारखंड के दौरे पर हैं (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव झारखंड के दौरे पर हैं (फाइल फोटो)

Jharkhand Politics: रांची में तेजस्वी यादव ने कहा कि वो अपनी पार्टी राजद को फिर से मजबूत करने और संगठन को धार देने के इरादे से झारखण्ड आए हैं और यहां आयोजित किए गए कार्यकर्ता सम्मेलन में भी शामिल हो रहे हैं.

  • Share this:

रांची. झारखण्ड में राजद (Jharkhand RJD) फिर एक बार खुद को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है लेकिन ये राह उसके लिए इतनी भी आसान नही क्योंकि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने बिहार में बोली जानेवाली भाषा को लेकर ही सवाल उठा दिए थे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने भोजपुरी और मगही भाषा को दमनकारी भाषा बताया था ऐसे में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के झारखण्ड दौरे पर पहुंचने के साथ ही उनसे इस मामले पर सवाल किया गया. इस मामले पर तेजस्वी यादव ने कुछ गोल मोल जवाब दिया, हालांकि अंततः उन्होंने कहा कि कोई भी भाषा खराब नहीं होती.

दरअसल झारखण्ड दौरे पर आए बिहार के नेता प्रतिपक्ष एक बार फिर से झारखण्ड राजद में जान फूंकने के इरादे से रांची पहुंचे. रांची एयरपोर्ट पर तेजस्वी का जोरदार स्वागत देखने को मिला. राजद के सैकड़ो कार्यकर्ता अपने नेता के स्वागत में रांची एयरपोर्ट, बिरसा चौक, हिनू सहित उनके आनेजाने वाले रास्तो पर मौजूद हो राजद का झंडा बुलंद किए नज़र आए. इस दौरान तेजस्वी यादव ने बातचीत में कहा कि झारखंड में राजद किंगमेकर की भूमिका में रहा है. हालांकि उन्होंने माना कि पार्टी का जनाधार कम हुआ है और उसी को फिर से मजबूत करने और संगठन मेने धार देने का प्रयास किया जा रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि वो इसी इरादे से झारखण्ड में आयोजित किए गए कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने आए हैं.

तेजस्वी ने कहा कि प्रदेश के हर वर्ग में पार्टी की पैठ मजबूत हो और पार्टी फिर से अपनी पुरानी साख को मजबूत करे इसे लेकर हर मुमकिन कोशिश की जाएगी. विगत दिनों झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने जिस तरह से भोजपुरी और मगही भाषा को लेकर बयान दिया था उस पर तेजस्वी से जब सवाल किया गया तो उन्होंने इससे अनभिज्ञता जाहिर की, हालांकि उन्होंने जरूर कहा कि भाषा ही हमारी देश की खूबसूरती है और कोई भाषा खराब नहीं होती.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज