रिम्स में लालू यादव से मिले बेटे तेजस्वी, पार्टी को मजबूत बनाने का लिया आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद सक्रिय राजनीति से दूर रह रहे तेजस्वी यादव ने शनिवार को अपने पिता लालू प्रसाद से रांची के रिम्स में मुलाकात की.

Bhuwan Kishore Jha | News18 Jharkhand
Updated: July 20, 2019, 8:36 PM IST
रिम्स में लालू यादव से मिले बेटे तेजस्वी, पार्टी को मजबूत बनाने का लिया आशीर्वाद
रांची के रिम्स में पिता लालू प्रसाद से मिलकर तेजस्वी यादव ने लिया राजनीति का गुरु मंत्र .
Bhuwan Kishore Jha | News18 Jharkhand
Updated: July 20, 2019, 8:36 PM IST
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद सक्रिय राजनीति से दूर रह रहे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शनिवार को अपने पिता और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से रांची के रिम्स में मुलाकात की. रिम्स में पिता पुत्र की हुई इस मुलाकात में लालू फैमिली में चल रहे आंतरिक कलह के अलावा बिहार झारखंड की ताजा राजनीतिक परिस्थितियों पर भी चर्चा हुई.

अपने पिता से आशीर्वाद लेकर निकले तेजस्वी ने बिहार में आई बाढ़ पर चिंता जताते हुए केन्द्र सरकार से राष्ट्रीय आपदा घोषित करते हुए बिहार को 10 हजार करोड़ की सहायता देने की मांग की. राजद कार्यकर्ताओं को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में लोगों तक सहायता पहुंचाने की बात कहते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि संगठन आने वाले समय में मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरने का काम करेगा.

सक्रिय राजनीति से हाल के दिनों में दूर रहने की बातों को टालते हुए तेजस्वी ने कहा कि उनके नेता विधानसभा में जनता की बात उठाते रहे हैं. इसके अलावा धोनी के भाजपा में शामिल होने की चर्चा पर पूछे गए सवाल के जवाब से भी तेजस्वी बचते हुए दिखे.

लालू से शिवानंद तिवारी व रघुवंश प्रसाद ने भी की मुलाकात

तेजस्वी से पहले बिहार राजद के दो दिग्गज नेता शिवानंद तिवारी और रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी लालू प्रसाद से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने संगठन की खामियों पर चर्चा करते हुए बिहार झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव पर लालू के साथ करीब दो घंटे तक मंत्रणा की. इस दौरान राजद सुप्रीमो ने संगठन के अंदर फेरबदल कर संगठन को मजबूत करने की बात कही. झारखंड में महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर सहमति जताते हुए राजद नेताओं ने कहा कि पार्टी के अंदर अलग गुट बनने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

दिग्गज नेता शिवानंद तिवारी ने भी की लालू प्रसाद से मुलाकात.


इधर लालू के सिपहसलार माने जाने वाले विधायक भोला यादव ने भी जेल अधीक्षक से विशेष अनुमति लेकर रिम्स में लालू से मुलाकात की. उन्होंने राज्य सरकार और जेल प्रशासन पर जेल मैनुअल का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अन्य कैदियों से उनके परिजन और संबंधी 5 से 10 की संख्या में मिलते हैं, मगर लालू जी से मिलने की अनुमति तीन लोगों से अधिक को नहीं दिया जाता है. उन्होंने कहा कि इसी वजह से लालू जी का स्वास्थ्य दिन प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है.
Loading...

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से तेजस्वी यादव बिहार के सक्रिय राजनीति से दूर रह रहे हैं. इसे लेकर बिहार में सियासत तेज है. घर से लेकर संगठन के अंदर चर्चा में रह रहे तेजस्वी आखिरकार अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात कर न केवल राजनीति का गुरु मंत्र लिया बल्कि संगठन को धारदार बनाने के लिए उनका आशीर्वाद भी पाया. अब देखना होगा कि मुलाकात के बहाने रिम्स के पेइंग वार्ड में हुई सियासत राजद के लिए कितना कारगर साबित होती है.

ये भी पढ़ें - बैंक में ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर ऋचा के खुले 600 फर्जी अकाउंट, अनाप-शनाप पोस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...