Home /News /jharkhand /

Terror Funding: आधुनिक पावर कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल की NIA कोर्ट में पेशी, कोलकाता से हुई गिरफ्तारी

Terror Funding: आधुनिक पावर कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल की NIA कोर्ट में पेशी, कोलकाता से हुई गिरफ्तारी

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने आधुनिक पावर कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल को कोलकाता से गिरफ्तार किया.

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने आधुनिक पावर कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल को कोलकाता से गिरफ्तार किया.

Terror Funding: नक्सलियों को फंडिंग करने के मामले में आधुनिक पावर कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया. गुरुवार को रांची की NIA कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

रांची. टेरर फंडिंग मामले में आरोपी महेश अग्रवाल को गुरुवार को NIA के स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. आधुनिक पावर कंपनी के एमडी महेश अग्रवाल को मंगलवार को कोलकाता स्थित आवास से एनआईए ने गिरफ्तार किया था. पेशी के बाद महेश अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

दरअसल मंगलवार को ही झारखंड हाईकोर्ट ने महेश अग्रवाल, विनीत अग्रवाल और सोनू अग्रवाल की अपील याचिका को खारिज कर दिया था. जिसके बाद एनआईए ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंगलवार को ही कोलकाता स्थित आवास से महेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में अभी भी सोनू अग्रवाल और विनोद अग्रवाल फरार चल रहे हैं. उनदोनों की गिरफ्तारी के लिए भी एनआईए लगातार छापेमारी कर रही है.

आपको बता दें कि मगध आम्रपाली प्रोजेक्ट में कई कंपनियां लोडिंग और खनन का काम कर रही हैं. इन पर नक्सलियों को टेरर फंडिंग करने का आरोप लगा है. इस मामले में एनआईए की विशेष कोर्ट ने संज्ञान लिया है. एनआईए कोर्ट के इस संज्ञान को झारखंड हाईकोर्ट में आरोपियों की ओर से क्वैशिंग याचिका दायर कर चुनौती दी गई थी, जिसे हाईकोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने तीनों आरोपियों को किसी भी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया था. साथ ही अब तक मिल रही अंतरिम राहत को भी खत्म कर दिया था.

मंगलवार को कोर्ट का फैसला आने के बाद ही तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी किसी भी समय होने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन कोर्ट के फैसले के कुछ घंटे बाद ही कोलकाता स्थित आवास से महेश अग्रवाल की गिरफ्तारी की खबर आई. सोनू अग्रवाल, विनीत अग्रवाल और महेश अग्रवाल पर नक्सलियों को फंडिंग करने का आरोप है.

Tags: Jharkhand news, Naxal Movement, NIA, Terror Funding

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर