Home /News /jharkhand /

आईपीएस बनने का सपना पूरा ना होने से हताश युवती ने खुद को फांसी लगाई

आईपीएस बनने का सपना पूरा ना होने से हताश युवती ने खुद को फांसी लगाई

घर में ही फांसी लगाकर यूं जान दी युवती ने

घर में ही फांसी लगाकर यूं जान दी युवती ने

रांची के बरियातु थाना क्षेत्र में 30 वर्षीय श्रावणी ने अपने ही घर में फंदे से झूलकर जान दी. युवती की मौत की अहम वजह उसका यूपीएससी की प्री टेस्ट परीक्षा में सफल ना होना बताया जा रहा है. श्रावणी के नाना पुलिस विभाग में अपनी सेवा दे चुके हैं और उन्हीं से प्रेरित होकर श्रावणी आईपीएस की तैयारी में जुटी थी लेकिन असफल होने की वजह से परेशान थी.

अधिक पढ़ें ...
राजधानी रांची के बरियातु थाना क्षेत्र में 30 वर्षीय श्रावणी ने अपने ही घर में फंदे से झूलकर जान दी. युवती की मौत की अहम वजह उसका यूपीएससी की प्री टेस्ट परीक्षा में सफल ना होना बताया जा रहा है. श्रावणी के नाना पुलिस विभाग में अपनी सेवा दे चुके हैं और उन्हीं से प्रेरित होकर श्रावणी आईपीएस की तैयारी में जुटी थी लेकिन असफल होने की वजह से परेशान थी. वहीं युवती के पिता ने बताया कि श्रावणी अन्य प्रतियोगिता परीक्षा की भी तैयारी कर रही थी. उन्होंने बताया कि बरियातु स्थित फ्लैट में बच्ची और उसकी मां थी जबकि वो गांव गए हुए थे.

विदित हो कि पिछले दो दशक से जहां युवा वर्ग अपने कॅरियर के प्रति काफी जागरुक हो चुका है. देश के सरकारी से लेकर प्राइवेट सेक्टर तक नौकरी के तमाम अवसर हैं तो पढ़ाई मे सैकड़ों ब्रांच और विषय हो गए हैं जो पहले बहुत सीमित थे. प्रतियोगिता के इस दौर में मां-बाप की अपेक्षा अपने बच्चों से बहुत ज्यादा हैं. ऐसे में बच्चों पर भारी तनाव कॅरियर को लेकर रहता है. बहुत से माता-पिता अपने बच्चों की क्षमता और बुद्धि से ज्यादा उनसे अपेक्षा करते हैं. ऐसी ही अपेक्षा के दुष्परिणाम श्रावणी जैसी छात्राओं की आत्महत्या के रुप में सामने आते है.

यह भी पढ़ें - गुमला: ग्रामीण इलाकों में सड़क निर्माण कार्य हुआ तेज, लोगों में खुशी

यह भी पढ़ें - उपेन्द्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला, बोले- साथ देने वालों को मिला धोखा

Tags: Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर