Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

लालू के लिए सादगीपूर्ण रहा मकर संक्रांति का त्योहार

Bhuwan Kishore Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 5:15 PM IST
लालू के लिए सादगीपूर्ण रहा मकर संक्रांति का त्योहार
लालू प्रसाद के लिए मकर संक्रांति का पर्व बगैर किसी उत्साह का बीता.
Bhuwan Kishore Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 5:15 PM IST
एक तरफ मकर संक्रांति के अवसर पर पटना में दही-चूड़ा के बहाने सियासी हलचल बनी रही वहीं दूसरी ओर होटवार जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के लिए यह पर्व वगैर किसी उत्साह का बीता. अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से दूर लालू प्रसाद इस बार होटवार जेल के अंदर ही सादगी पूर्वक मकर संक्रांति का त्योहार मनाया.

मकर संक्रांति के अवसर पर कभी पटना आवास पर आज के दिन समर्थकों से घिरे रहनेवाले लालू प्रसाद को होटवार जेल प्रबंधन और समर्थकों द्वारा भेजे गए दही-चूड़ा और खिचड़ी खाकर ही संतोष करना पड़ा. इधर इस मौके पर बड़ी संख्या में बिहार-झारखंड के कई जिलों से आए राजद कार्यकर्ताओं का जमावड़ा आज भी लगा रहा. किसी ने लालू को भेंट के तौर पर दही-चूड़ा तिलकुट जेल में भेजी तो किसी ने 51 तरह की सब्जियां.

गाय के दूध की दही और खजुर के गुड़ को बेहद पसंद करने वाले लालू अपने समर्थकों द्वारा कई दिनों से भेजे जा रहे इस सौगात को स्वीकार कर जेल के अन्य कैदियों के बीच बांटने का काम करते रहे हैं. ऐसे में मकर संक्रांति के अवसर पर आज भी लालू पारंपरिक रूप से अपने बगल के वीआईपी कैदी के साथ बातचीत की और बधाई भी दी.

चारा घोटाला केस में सजा काट रहे लालू प्रसाद भले ही मकर संक्रांति के अवसर पर पटना में चल रहे दही-चूड़ा के सियासी स्वाद से दूर रहे, लेकिन इस मौके पर उनके समर्थक उन्हें याद करने से नहीं भूले.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर