... तो विपक्ष फिर से सदन नहीं चलने देगा

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 18, 2018, 10:57 AM IST
... तो विपक्ष फिर से सदन नहीं चलने देगा
रांची - हेमंत सोरेन के आवास पर विपक्षी दलों की बैठक

भूमि अधिग्रहण बिल पर सरकार को घेरने की जिद पर अड़ा विपक्ष, दिन में महाधरना और शाम में मीटिंग तक ही नहीं रूका. हेमंत सोरेन के आवास पर मैराथन बैठक के बाद राज्यपाल से गुहार लगाने राजभवन पहुंच गया और राज्यपाल को भूमि अधिग्रहण बिल पर आपत्ति से संबंधित ज्ञापन सौंपा.

  • Share this:
भूमि अधिग्रहण मुद्दा , पत्थलगड़ी , अपराध और विधि व्यवस्था समेत तमाम मुद्दों को लेकर विपक्षी पार्टियां विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को सदन में घेरेगी. सरकार यदि विपक्षी दलों के सवालों का जवाब नहीं देती है तो विपक्ष फिर से सदन नहीं चलने देगा. ऐसा निर्णय नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर विपक्षी दलों के विधायकों की बैठक में ली गई.

बैठक में राज्य सरकार पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए विपक्षी नेताओं द्वारा कहा गया कि विपक्ष सदन को चलने देना चाहता है. लेकिन ऐसा तभी होगा जब सरकार मुद्दों पर चर्चा कराती है. लेकिन अगर
सरकार ऐसा नहीं करेगी तब विपक्ष का रुख कड़ा रहेगा और सदन को नहीं चलने दिया जाएगा. हेमंत सोरेन के आवास पर हुई बैठक में जेएमएम , कांग्रेस , जेवीएम और वाम दलों के विधायक शामिल हुए.

बता दें कि भूमि अधिग्रहण बिल पर सरकार को घेरने की जिद पर अड़ा विपक्ष दिन में महाधरना और शाम में मीटिंग तक ही नहीं रूका. हेमंत सोरेन के आवास पर मैराथन बैठक के बाद राज्यपाल से गुहार लगाने राजभवन पहुंच गया और राज्यपाल को भूमि अधिग्रहण बिल पर आपत्ति से संबंधित ज्ञापन सौंपा. प्रतनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार , आलमगीर आलम, प्रदेश राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी, जेवीएम नेता प्रदीप यादव और कई वाम दलों के नेता भी शामिल रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2018, 1:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...