Home /News /jharkhand /

सावधान! झारखंड में 4 दिन तक लगातार होगी बारिश, ओलावृष्टि के भी पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी

सावधान! झारखंड में 4 दिन तक लगातार होगी बारिश, ओलावृष्टि के भी पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी

झारखंड में 23 जनवरी को हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. (फाइल फोटो)

झारखंड में 23 जनवरी को हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Weather Report: झारखंड के कई इलाकों में 22, 23, 24 और 25 जनवरी को हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वज्रपात के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है. 23 जनवरी को लेकर राज्य में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इनपुट- संजय सिन्हा 

रांची. पाकिस्तान और राजस्थान से आए पश्चिमी विक्षोभ का पूरे झारखंड पर असर नजर आ रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची के मुताबिक आने वाले 5 दिनों में राज्य के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. लेकिन 26 जनवरी के बाद से एक बार फिर राज्य भर में पारा गिरता नजर आएगा. राज्य के कई इलाकों में 22, 23, 24 और 25 जनवरी को हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वज्रपात के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है. बारिश और ओलावृष्टि को देखते हुए 23 जनवरी के लिए झारखंड में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

रांची मौसम विज्ञान के मुताबिक 23 जनवरी को राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है. राज्य के उत्तर-पूर्वी और मध्य के जिलों में इसका ज्यादा असर देखने को मिल सकता है. बारिश और ओलावृष्टि के बावजूद तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी. सुबह और शाम में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं ठंड का एहसास भी लोगों को होगा.

वेस्टर्न इफेक्ट और साइक्लोन का असर

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया है कि सामान्यतः 14 जनवरी के बाद तापमान बढ़ने लगता है. लेकिन इस बार वेस्टर्न इफेक्ट और साइक्लोन के कारण मौसम बदला है. ऐसे में झारखंड में ठंड का कहर अभी जारी रहेगा. सुबह और शाम कनकनी से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. वहीं पिछले 24 घंटे में तापमान की बात करें तो सबसे अधिक तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस चाईबासा का रहा तो सबसे कम तापमान 09.0 डिग्री सेल्सियस गोड्डा में रिकॉर्ड किया गया.

 ‌

Tags: Jharkhand weather News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर