प्रधानमंत्री के रांची दौरे को लेकर ये हैं ट्रैफिक और पार्किंग प्लान

संभव है कि पीएम एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से नई विधानसभा पहुंच सकते हैं. वहां से वे सड़क मार्ग से प्रभात तारा मैदान पहुंच सकते हैं.

News18 Jharkhand
Updated: September 11, 2019, 3:45 PM IST
प्रधानमंत्री के रांची दौरे को लेकर ये हैं ट्रैफिक और पार्किंग प्लान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर रांची आएंगे (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: September 11, 2019, 3:45 PM IST
रांची. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को रांची आएंगे. उनके दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पीएम विशेष विमान से सुबह 10.45 बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे अगर सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल जाते हैं, तो हिनू चौक, बिरसा चौक, शहीद मैदान मोड़ तिरिल मोड़ होते हुए कार्यक्रम स्थल प्रभात तारा मैदान पहुंचेंगे. इस दौरान इन मार्गों पर थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक रोकी जा सकती है. हालांकि संभव है कि पीएम एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से नई विधानसभा पहुंच सकते हैं. वहां से वे सड़क मार्ग से प्रभात तारा मैदान पहुंच सकते हैं.

सुरक्षा में तीन हजार जवान तैनात

पीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रभात तारा मैदान में मुख्य मंच के अलावा वाटर प्रूफ फंडाल बनाया गया है. कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए टॉयलेट व पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई है. सुरक्षा को लेकर एसपीजी के निर्देश पर पुलिस ने कार्यक्रम स्थल को कब्जे में ले लिया है. आसपास की ऊंची इमारतों में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक करीब तीन हजार जवानों को तैनात किया गया है. पीएम के लिए सुरक्षा घेरा चार स्तर पर होगा. इसमें जिला बल के अलावा जेप, रैपिड एक्शन फोर्स, एसटीएफ और महिला बटालियन की तैनाती की गई है.

pm modi ranchi tour
पीएम के दौरे को लेकर तीन हजार जवानों को तैनात किया गया है


ये है पार्किंग प्लान

प्रभात तारा मैदान में होने वाले कार्यक्रम को लेकर 9 पार्किंग स्थल बनाये गये हैं

रामगढ़ और हजारीबाग से आने वाली गाड़ियां सखुआ बागान और धुर्वा गोलचक्कर में पार्क होंगी
Loading...

धनबाद और बोकारो से आने वाली गाड़ियों के लिए जेएन कॉलेज में पार्किंग की व्यवस्था

ये सभी गाड़ियां खेलगांव चौक से बाएं हटिया चांदनी चौक होकर धुर्वा जाएंगी या फिर मेदांता से दाएं मुड़कर रिंग रोड होते हुए धुर्वा पहुंचेंगी

लोहरदगा और लातेहार की गाड़ियां होमगार्ड ट्रेनिंग ग्राउंड में पार्क होंगी. काठीटांड़ रिंग रोड होते हुए पार्किंग स्थल तक पहुंचेंगी.

सरायकेला और सिमडेगा की गाड़ियां चांदनी चौक होते हुए जेएन कॉलेज पार्किंग स्थल और स्मार्ट सिटी ग्राउंड में पार्किंग स्थल पहुंचेंगी.

नगड़ी और बेड़ो की गाड़ियां बालालौंग चौक से धुर्वा बस स्टैंड होते हुए आम बागान में पार्क होंगी.

नामकुम, बुंडू, राहे, सोनाहातू, लापुंग, सिल्ली, अनगड़ा, तमाड़ से आने वाली गाड़ियां रामपुर के रास्ते चांदनी चौक होते हुए जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पार्क होंगी.

बुढ़मू, कांके, चान्हो, इटकी, रातू, माण्डर की गाड़ियां रिंग रोड के रास्ते सखुआ बागान में पार्क होंगी.

सरकारी और पास वाली गाड़ियां संत थॉमस स्कूल में पार्क होंगी.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी का झारखंड दौरा, इन पांच योजनाओं की देंगे सौगात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 12:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...