Home /News /jharkhand /

timing of schools may change in jharkhand due to summer and heat wave bramk

गर्मी के कारण झारखंड में फिर बदल सकती है स्कूलों की टाइमिंग, शिक्षा मंत्री को भेजा गया प्रस्ताव

झारखंड में गर्मी के कारण स्कूलों की टाइमिंग में एक बार फिर से बदलाव हो सकता है (फाइल फोटो)

झारखंड में गर्मी के कारण स्कूलों की टाइमिंग में एक बार फिर से बदलाव हो सकता है (फाइल फोटो)

Jharkhand School Timing Change: रांची समेत पूरा झारखंड इन दिनों भीषण गर्मी और लू की चपेट में है. गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. लू और भीषण गर्मी के कारण जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है तो वहीं गर्मी की वजह से झारखंड के स्कूली बच्चे भी लगातार बीमार पड़ रहे हैं. ऐसे में स्कूलों की टाइमिंग में फिर से बदलवा किया जा सकता है,

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया जाएगा. इसे लेकर विभाग ने शिक्षा मंत्री को प्रस्ताव भेज दिया गया है. विभाग द्वारा एक अप्रैल से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था लेकिन, लगातार बढ़ रही गर्मी की वजह से स्कूलों में बच्चे बीमार पड़ रहे हैं. अभिभावक भी सोशल मीडिया के माध्यम से स्कूलों के समय में बदलाव की मांग कर रहे हैं.

पूरा झारखंड भीषण गर्मी और लू के चपेट में है. इस दौरान बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर एक बार फिर स्कूलों के टाइमिंग में बदलाव किया जा सकता है. स्कूलों के समय सारणी में बदलाव को लेकर विभाग ने शिक्षा मंत्री को प्रस्ताव भेजा है. प्रस्ताव के तहत कहा गया है कि स्कूलों का संचालन सुबह 6:00 बजे से 10:30 बजे तक ही किया जाना चाहिए.

शिक्षा विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक स्कूलों में 12:00 बजे की जगह 10:30 बजे ही छुट्टी हो जाए तो बेहतर होगा. प्रस्ताव में कहा गया है कि स्कूलों का संचालन सुबह 6:00 बजे से 10:30 बजे तक किया जाए, तो विद्यार्थी समय पर घर पहुंच पाएंगे. वो भीषण गर्मी और लू की चपेट में भी नहीं आएंगे. शिक्षा मंत्री की ओर से इस प्रस्ताव पर मंजूरी मिलते ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव को लेकर तैयारी भी की जा रही है. मालूम हो, गर्मी के कारण झारखंड में तीसरी बार स्कूलों की समय सारणी बदली जा सकती है. भीषण गर्मी और लू की वजह से इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग निर्णय ले रहा है.

Tags: Jharkhand news, Private School

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर