Home /News /jharkhand /

Ranchi Weather Updates: आसमान में छाए रहेंगे बादल, अनहेल्‍दी कैटेगरी में AQI

Ranchi Weather Updates: आसमान में छाए रहेंगे बादल, अनहेल्‍दी कैटेगरी में AQI

Latest Weather News: रांची में सोमवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. (फाइल फोटो)

Latest Weather News: रांची में सोमवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Weather News Today: झारखंड के कई इलाकों में अभी भी चक्रवाती तूफान जवाद का असर है. इस वजह से बादल छाए हुए हैं और लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड से फिलहाल राहत है. सोमवार को प्रदेश की राजधानी रांची में बादल छाए रहे. दूसरी तरफ, AQI भी अनहेल्‍दी कैटेगरी में है. इससे खासकर बुजुर्गों और बच्‍चों को मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान का असर झारखंड के मौसम पर भी व्‍यापक पैमाने पर पड़ा है. इससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई थी. इस दौरान तेज हवाएं भी चली थीं. इसका असर झारखंड के विभिन्‍न क्षेत्रों में अभी भी देखा जा रहा है. प्रदेश की राजधानी रांची में भी चक्रवाती तूफान ने अपना प्रभाव दिखाया था. इसके चलते सोमवार की सुबह भी रांची में बादल छाए रहे. हालांकि, ओवरकास्‍ट कंडीशन के चलते तापमान में ज्‍यादा गिरावट दर्ज नहीं की जा रही है. इसके चलते अभी भी कंपकंपी वाली ठंड की शुरुआत नहीं हुई है, लेकिन आने वाले समय में पारा के और गिरने की संभावना है.

    सोमवार को झारखंड की राजधानी रांची का न्‍यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है. बादल छाए रहने के चलते फिलहाल ठंड ज्‍यादा परेशान नहीं करेगा. हालांकि, मंगलवार को मौसम के पूरी तरह से साफ रहने की उम्‍मीद है. 7 दिसंबर को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. यह 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. न्‍यूनतम तापमान के 14 डिग्री पर ही बने रहने के आसार हैं. इसके बाद बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है.

    प्रेमी के साथ फरार हुई नाबालिग तो परिवार का किया सामाजिक बहिष्‍कार, कुएं से पानी लेने पर भी रोक

     अनहेल्‍दी कैटेगरी में AQI
    रांची में हवा की गुणवत्‍ता स्‍वास्‍थ्‍य के लिए नुकसानदेह है. एक्‍यूवेदर के अनुसार, सोमवार सुबह राजधानी रांची का एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (एक्‍यूआई) 140 था, जो अनहेल्‍दी कैटेगरी में है. इसका मतलब यह हुआ कि हवा में प्रदूषकों की मात्रा तय मानकों से ज्‍यादा है. यह स्थिति स्‍वास्‍थ्‍य के लिए ठीक नहीं मानी जाती है. खासकर बुजुर्गों, बच्‍चों और गर्भवती महिलाओं के लिए यह स्थिति नुकसानदेह होता है. बता दें कि सर्दियों के मौसम में आमतौर पर हवा में प्रदूषकों की मात्रा बढ़ जाती है. वायु प्रदूषण के चलते कई तरह की गंभीर बीमारियों के होने का खतरा रहता है.

    Tags: IMD forecast, Jharkhand weather News, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर