लाइव टीवी

झारखंड में आज वकीलों का कार्य बहिष्कार, जिला जज के खिलाफ गोलबंद हुए राज्यभर के अधिवक्ता
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 18, 2020, 10:48 AM IST
झारखंड में आज वकीलों का कार्य बहिष्कार, जिला जज के खिलाफ गोलबंद हुए राज्यभर के अधिवक्ता
वकीलों के कार्य बहिष्कार के चलते झारखंड में कोर्ट के कामकाज प्रभावित होंगे (फाइल फोटो)

झारखंड राज्य बार काउंसिल का कहना है कि डालटनगंज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सम्मानित अधिवक्ता हैं. डालटनगंज के जिला जज पंकज कुमार-2 ने कोर्ट परिसर में उनके साथ मारपीट का प्रयास किया. इससे राज्यभर के वकीलों में रोष है.

  • Share this:
रांची. राज्यभर के अधिवक्ता (Lawyers) आज कार्य बहिष्कार (Work Boycott) पर हैं. डालटनगंज में जिला जज (District Judge) के द्वारा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ कथित तौर पर किये गये दुर्व्यवहार के खिलाफ वकीलों ने काम नहीं करने का फैसला लिया है. इससे पूरे राज्य में कोर्ट के कामकाज प्रभावित होंगे. इस बाबत झारखंड राज्य बार काउंसिल (Jharkhand State Bar Council) ने सोमवार को ही ऐलान कर दिया. जानकारी के मुताबिक बीते 15 फरवरी को डालटनगंज बार एसोसिएशन (Daltonganj Bar Association) के अध्यक्ष के साथ कथित तौर पर एक जज ने दुर्व्यवहार और धक्का-मुक्की की. झारखंड राज्य बार काउंसिल ने इस घटना की जांच के लिए चार वकीलों की कमिटी भी बनाई है. यह कमिटी डालटनगंज जाकर मामले की जांच करेगी.

घटना से राज्यभर के वकीलों में रोष  

झारखंड राज्य बार काउंसिल का कहना है कि डालटनगंज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सम्मानित अधिवक्ता हैं. डालटनगंज के जिला जज पंकज कुमार-2 ने कोर्ट परिसर में उनके साथ मारपीट का प्रयास किया. इससे राज्यभर के वकीलों में रोष है.

डालटनगंज कोर्ट में मचा था हंगामा



यह मामला 15 फरवरी का है. घटना के बाद डालटनगंज कोर्ट में हंगामा मच गया था. जिसके बाद वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर दिया था. वकीलों ने आरोप लगाया कि जज पंकज कुमार ने जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी के साथ अभद्र व्यवहार किया. बाद में सच्चिदानंद तिवारी की अगुआई में वकीलों ने कोर्ट परिसर में हंगामा किया था और जज पंकज कुमार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी थी.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें- बेतला नेशनल पार्क: 7 दिन से भूखी थी बाघिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, शिकार के चक्कर में गई जान

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर