Home /News /jharkhand /

today there will be heavy rain in many districts of jharkhand monsoon is expected to be active in 48 hours nodaa

आज झारखंड के कई इलाकों में होगी झमाझम बरसात, 48 घंटे में मॉनसून का अनुमान

झारखंड के कई जिलों में आज जबर्दस्त बारिश का पूर्वानुमान है.

झारखंड के कई जिलों में आज जबर्दस्त बारिश का पूर्वानुमान है.

Weather Alert: शुक्रवार को राज्य के उत्तर पूर्वी भाग में गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, देवघर, जामताड़ा, पाकुड़, गोड्डा, दुमका, साहेबगंज के अलावा सरायकेला-खरसावां और पूर्वी सिंहभूम में भारी बारिश और वज्रपात के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में अगले 48 घंटे के दौरान मॉनसून के दस्तक देने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. इस बीच, मौसम ने करवट बदला है और राज्य के कई भागों में मॉनसून पूर्व की बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है.

पिछले तीन दिन में यहां के तापमान में लगभग 9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. आईएमडी के मुताबिक, रांची का अधिकतम तापमान 33.4 और जमशेदपुर का 35.6 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, आने वाले 5 दिन तक अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि शुक्रवार को राज्य के उत्तर पूर्वी भाग में गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, देवघर, जामताड़ा, पाकुड़, गोड्डा, दुमका, साहेबगंज के अलावा सरायकेला-खरसावां और पूर्वी सिंहभूम में भारी बारिश और वज्रपात के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. इसी तरह शनिवार को संथाल परगना प्रमंडल में और रविवार को रांची, खूंटी, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, पूर्वी एवं पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिला को छोड़कर राज्य के शेष सभी जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात होगा.

झारखंड के सभी जिलों में मौसम बदल रहा है. पिछले कुछ दिनों से झारखंड की राजधानी में सुबह चिलचिलाती रहती है तो शाम होते होते हल्की बारिश हो जाती है. बारिश के साथ-साथ तेज हवा और गर्जन भी हो रही है.

Tags: Heavy rains, Jharkhand news, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर