लाइव टीवी

लचर कानून व्यवस्था पर कारोबारियों का प्रदर्शन, कहा- झारखंड में पुराने बिहार जैसी स्थिति

News18 Jharkhand
Updated: October 21, 2019, 4:51 PM IST
लचर कानून व्यवस्था पर कारोबारियों का प्रदर्शन, कहा- झारखंड में पुराने बिहार जैसी स्थिति
लचर कानून व्यवस्था के खिलाफ रांची के कारोबारियों ने अल्बर्ट एक्का चौक पर किया प्रदर्शन

व्यापारियों (Traders) का कहना है कि झारखंड (Jharkhand) बिहार (Bihar) के उस दौर की तरफ बढ़ रहा है, जब शाम होते ही व्यापारी अपनी दुकानों में ताला लगाकर घरों में दुबक जाते थे.

  • Share this:
रांची. राजधानी में लचर कानून व्यवस्था (Deteriorating Law and Order) और लालपुर गोलीकांड के अपराधियों (Criminals) की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज कारोबारियों (Traders) ने आज काला बिल्ला लगाकर अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन (Protest) किया. व्यापारियों ने दो बजे तक अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद रखे. झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स (Jharkhand Chamber of Commerce) की अपील पर व्यापारी पुलिस और प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरे थे. व्यापारियों का कहना है कि झारखंड बिहार के उस दौर की तरफ बढ़ रहा है, जब शाम होते ही व्यापारी अपनी दुकानों में ताला लगाकर घर में दुबक जाते थे. प्रशासन को चेतावनी देते हुए व्यापारियों ने कहा कि लालपुर मामले में अगर छठ तक अपराधी नहीं पकड़े गए, तो आगे आंदोलन और तेज किया जाएगा.

दुकान लूटने आए अपराधियों ने कारोबारी भाइयों को मारी गोली

बीते सोमवार को राजधानी के लालपुर स्थित अमरावती कॉम्पलेक्स में ज्वेलरी दुकान लूटने आए पांच हथियारबंद अपराधियों ने दो कारोबारी भाइयों को गोली मार दी और फरार हो गये. घायलों को तत्काल रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. जहां से दो दिन बाद एयर एंबुलेंस से दोनों भाइयों को दिल्ली ले जाया गया है. इस घटना के सात दिन बीत जाने के बाद भी रांची पुलिस के हाथ खाली हैं. एक भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

जांच में जुटी हैं एसआईटी की 8 टीमें

हालांकि रांची पुलिस ने इस मामले में पांच लुटेरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए एसआईटी की 8 टीमें गठित की हैं. ये टीमें बिहार के गया और झारखंड के हजारीबाग, रामगढ़, चतरा, पलामू और गढ़वा जिलों में छापेमारी कर रही हैं. पुलिस ने इस मामले में 80 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें 30 बिहार के हैं. इन सभी से पूछताछ की जा रही है.

इनपुट- प्रेरणा कुमारी

ये भी पढ़ें- दुमका: सर्च अभियान में 3 केन बम, गोलियां और इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...