Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Assembly By-polls: झारखंड BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ क्यों दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा, जानिए वजह

    झारखंड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रसाद.(फाइल फोटो)
    झारखंड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रसाद.(फाइल फोटो)

    Jharkhand Assembly By-polls: दुमका में कांग्रेस (Congress) के जिला अध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के खिलाफ हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की सरकार गिराने के लिए आपराधिक षडयंत्र (Criminal conspiracy) रचने के आरोप में केस दर्ज कराया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 1, 2020, 12:15 PM IST
    • Share this:
    रांची. झारखंड में विधानसभा की दो सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों (Jharkhand By-elections) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. चुनावी जंग राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप लगाने के आगे पहुंच चुकी है. इसी क्रम में बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर देशद्रोह (Treason) के आरोप में दुमका में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

    हेमंत सोरेन सरकार में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ देशद्रोह के केस को भाजपा ने इसे सरकार का तानाशाहीपूर्ण रवैया बताया है. साथ ही कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की है. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार में हिम्मत है तो वो उन्हें 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करके दिखाए. मामले को लेकर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि वर्तमान में जिस तरह की उठा-पटक सोरेन सरकार के शासनकाल में दिख रही है और जिस तरह से अंतर्कलह है, उस कारण सरकार जल्द गिर जाएगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर देशद्रोह का मुकदमा दुर्भाग्यपूर्ण है.

    झारखंड: महिलाओं की सुरक्षा के लिए सार्वजनिक स्थलों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे



    कांग्रेस प्रवक्ता ने क्या कहा
    वहीं पूरे मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना है कि सरकार को अपदस्थ करने का जिस तरह से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बयान मीडिया में दिया जा रहा था और अधिकारियों को जिस तरह से धमकाया जा रहा था, उसे देखते हुए ये कदम उठाया गया है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा 24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी की चुनौती पर कांग्रेस का कहना है कि ये यूपीए की सरकार है, न कि एनडीए की. यहां कानून काम करता है ना कि दबाव. आपको बता दें कि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के खिलाफ हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के लिए आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप में केस दर्ज कराया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज