दिवंगत आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार पंचतत्व में विलीन
Ranchi News in Hindi

दिवंगत आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार पंचतत्व में विलीन
आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार को दी गई श्रद्धांजलि

झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार का रविवार शाम दिल्ली में निधन हो गया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दिवंगत आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके बड़े बेटे ने हरमू स्थित मुक्तिधाम में उन्हें मुखाग्‍न‍ि दी. इस दौरान हरमू मुक्तिधाम में अपार जनसमूह मौजूद थे. मुक्तिधाम में वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ साथ नेताओं सहित सामाजिक कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे. सभी ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी.

इससे पहले 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार को आज रांची के जैप-1 ग्राउंड में श्रद्धांजलि दी गई. इस अवसर पर मंत्री सीपी सिंह, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, डीजीपी डीके पांडेय समेत वरीय पुलिस पदाधिकारी, स्वर्गीय प्रवीण सिंह की पत्नी, ससुर जगदंबिका पाल सिंह के अलावे बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

श्रद्धांजलि के अवसर पर पूरा परिसर शोकाकुल था. मंत्री सीपी सिंह और डीजीपी डीके पांडेय ने प्रवीण सिंह की मृत्यु को अपूर्णीय छति बताया. वहीं हेमंत सोरेन इतने भावुक हो गए कि वह कुछ भी बोल नहीं पाए.



बता दें कि झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार का रविवार शाम दिल्ली में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार थे और दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती थे. प्रवीण कुमार वर्तमान में एनआईए के डीआईजी पद पर थे.



प्रवीण कुमार हजारीबाग और चाईबासा एसपी के पद पर लंबे समय तक रहे. रांची में एसएसपी का भी पद उन्होंने संभाला. पलामू और रांची में डीआईजी के पद पर भी अपनी सेवा दी. झारखंड में आईजी रैंक में प्रमोशन मिलने के बाद वह एसटीएफ आईजी के पद पर रहे थे. बाद में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गये थे.
First published: April 16, 2018, 1:49 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading