Home /News /jharkhand /

मेयर व डिप्टी मेयर बनने को लेकर दावेदारों में घमासान

मेयर व डिप्टी मेयर बनने को लेकर दावेदारों में घमासान

मेयर व डीप्टी मेयर के नामों की घोषणा शाम तक कर दिए जाने की उम्मीद

मेयर व डीप्टी मेयर के नामों की घोषणा शाम तक कर दिए जाने की उम्मीद

रांची, पलामू और हजारीबाग नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पदों के लिए निर्णय लेने में परेशानी आ रही है.

    झारखंड में 34 नगर निकाय क्षेत्रों के चुनाव होने जा रहे हैं. भाजपा में टिकट पाने वालों की लंबी फेहरिस्त है. सूत्रों के अनुसार अन्य जगहों के लिए नाम लगभग तय हैं. रांची, पलामू और हजारीबाग नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पदों के लिए निर्णय लेने में परेशानी आ रही है. इन क्षेत्रों से दावेदारों में घमासान है.

    आज सोमवार को भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक 2 बजे दिन से शुरू होगी. बैठक में सीएम रघुवर दास समेत समिति के सदस्य शामिल होंगे. उसके बाद नामों की घोषणा शाम तक कर दी जाएगी. पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रमुख दावेदारों के नाम कुछ इस प्रकार हैं --

    रांची नगर निगम से मेयर पद के लिए आशा लकड़ा, नकुल तिर्की के नाम सामने आ रहे हैं जबकि डिप्टी मेयर पद के लिए संजीव विजयवर्गीय, प्रतुल, सुबोध सिंह और संजय जायसवाल दावेदारी ठोक रहे हैं.

    इसी प्रकार पलामू नगर निगम में मेयर पद के लिए पूनम सिंह, नीलू मिश्रा, अरुणा शंकर, जानकी ओझा के नाम सामने हैं. वहीं डिप्टी मेयर पद के लिए मंगल सिंह, परशुराम ओझा, दुर्गा जौहरी, विजय ओझा के नाम आगे हैं. जहां तक हजारीबाग नगर निगम का सवाल है तो यहां मेयर पद के लिए मरियम टुडू, माला तिर्की, मुरमय चाको आगे हैं. डिप्टी मेयर पद के लिए टुनू गोप, अमरजीत यादव, अशोक यादव और राजकुमार लाल दावेदार बने हुए हैं.

    Tags: Municipal election, झारखंड, रांची

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर